Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडपूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल-बेटे संजीय आर्य पर हमले पर बोले पूर्व सीएम हरीश रावत,कहा-हाई लेवल षडयंत्र रच रही भाजपा

पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल-बेटे संजीय आर्य पर हमले पर बोले पूर्व सीएम हरीश रावत,कहा-हाई लेवल षडयंत्र रच रही भाजपा

कार्यालय संवाददाता, हल्द्वानीHimanshu Kumar Lall
Sun, 05 Dec 2021 07:44 PM
पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल-बेटे संजीय आर्य पर हमले पर बोले पूर्व सीएम हरीश रावत,कहा-हाई लेवल षडयंत्र रच रही भाजपा

इस खबर को सुनें

पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और पूर्व विधायक नैनीताल संजीव आर्य के काफिले पर हुए हमले की पूर्व सीएम हरीश रावत ने निंदा की है। मामले में उन्होंने भाजपा को दोषी ठहराते हुए कहा कि अवैध खनन में लिप्त कुछ लोगों को उकसाकर भाजपा द्वारा सुनियोजित राजनीतिक हमला मंत्री के ऊपर कराया गया है। भाजपा उच्च स्तरीय षडयंत्र रच रही है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके पुत्र पूर्व विधायक संजीव आर्य का हालचाल जानने रविवार को हल्द्वानी स्थित उनके आवास पहुंचे पूर्व सीएम ने मामले की जानकारी ली। इसके बाद मीडिया से रूबरू हुए हरदा ने कहा कि आर्य के ऊपर प्राणघातक हमला हुआ है। प्रदेश में यशपाल के बढ़ते कद को देखते हुए उन्हें रास्ते से हटाने की कोशिश की गई है।

कांग्रेस इस कायराना प्रयास के खिलाफ जमकर लड़ेगी। पूर्व सीएम रावत ने कहा कि उन्होंने सीएम धामी से अनुरोध किया है कि हमला करने वाले अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर षडयंत्रकारियों को बेनकाब किया जाए। साथ ही यशपाल और उनके सहयोगी को सुरक्षा प्रदान की जाए। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को भी हटाया जाए।

हरीश रावत ने कहा कि मंत्री आर्य पर हमला भाजपा के उच्चस्तरीय षडयंत्र का परिणाम है। ऐसे लोगों के लिए समाज में कोई जगह नहीं है। इस निंदनीय कृत्य के विरोध के तौर पर राज्य में लचर कानून व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो बंद का आह्वान भी किया जाएगा। हरीश रावत ने कहा कि अब कांग्रेस इसे राजनीतिक लड़ाई मानकर लड़ेगी।

लोकतंत्र को खतरा पैदा हो गया है और युद्ध भी लोकतांत्रिक तरीके से लड़ा जाएगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की घटनाओं का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। लेकिन भाजपा प्रतिशोध की राजनीति करने में विश्वास रखती है। वह यशपाल की कांग्रेस में वापसी को हजम नहीं कर पा रही है। भाजपा की ओछी मानसिकता का ये हमला केवल मंत्री आर्य पर न होकर कमजोर और पीड़ित तबके के ऊपर भी है।
 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें