DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  Cabinet Meeting:CM तीरथ सिंह रावत ने गैरसैंण कमिश्नरी का दर्जा किया खत्म,पढ़ें अन्य फैसले

उत्तराखंडCabinet Meeting:CM तीरथ सिंह रावत ने गैरसैंण कमिश्नरी का दर्जा किया खत्म,पढ़ें अन्य फैसले

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Fri, 09 Apr 2021 10:04 PM
Cabinet Meeting:CM तीरथ सिंह रावत ने गैरसैंण कमिश्नरी का दर्जा किया खत्म,पढ़ें अन्य फैसले

राज्य सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण को कमिश्नरी बनाने के फैसले को खत्म कर दिया है। फिलहाल राज्य में दो ही कमिश्नरी रहेंगी। शुक्रवार रात को मुख्यमंत्री तीरथ रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया। त्रिवेंद्र रावत सरकार ने चार मार्च, 21 को गैरसैंण को कमिश्नरी बनाने का फैसला लिया था। इसमें चमोली,रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा व बागेश्वर जिले को शामिल किया गया था। इस बीच विरोध होने भाजपा हाईकमान ने राज्य में सत्ता परिवर्तन कर दिया है। हालांकि, सीएम तीरथ पहले ही गैरसैंण कमिश्नरी को खत्म करने के संकेत दे चुके थे,लेकिन आज कैबिनेट बैठक ने भी भाजपा की ही त्रिवेंद्र सरकार के इस फैसले को सिरे से खारिज करने पर मुहर लगा दी है।

30 अप्रैल तक स्कूल बंद 
चकराता व कालसी ब्लाक को छोड़कर देहरादून के 12 वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। कैबिनेट में हरिद्वार जनपद के सभी स्कूलों के साथ ही  नैनीताल नगर पालिका और हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र के 12 वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है। अलबत्ता, इस दौरान 10 वीं व 12 वीं के स्कूल चलते रहेंगे, जबकि अन्य कक्षाओं में आनलाइन के जरिए पढ़ाई होगी।

कैबिनेट के प्रमुख फैसले
-बेटी बचाओ के तहत मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना का शुभारंभ
-अगले छह माह तक प्रीक्यूरमेंट नियमों में शिथिलता
-औद्योगिक क्षेत्र से बाहर का नक्शा सीडा पास करेगा
-सभी ग्राम पंचायतों में भवन बनेंगे
-किसानों के बकाया धान के भुगतान को मंजूरी
-नत्थनपुर पेयजल योजना को जमीन निशुल्क देने का फैसला

संबंधित खबरें