DA Image
27 मार्च, 2020|12:09|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन : चाय बनाना सिखा रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, देखें वीडियो

former chief minister harish rawat making tea in his home during lockdown

कोरोना लॉकडाउन की वजह से घरों की आलमारी और बक्सों में बंद यादें भी चुपके चुपके बाहर निकलने लगीं हैं। समय बिताने के पुरानी एलबम के फोटो, पुराने किस्से तो साझा हो रही हैं। कुछ लोग घर में खाने-पकाने में भी हाथ आजमा रहे हैं। खाने-पकाने में हाथ आजमाने वालों में आज पहले नंबर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सीएम हरीश रावत हैं। रावत अपना समय घर में नई नई डिश बनाकर भी मय बिता रहे हैं। गुरूवार को रावत अपने फेसबुक पर एक वीडियो में चाय बनाना सिखा रहे हैं।

रावत ऐसे चाय बना रहे हैं जो माहिर शेफ हों। तीन घंटे के भीतर ही 20 हजार लोगों ने इस वीडियो को देखा और 78 बार शेयर भी हुआ। एक फेसबुक यूजर ने चुटकी ली कि रावत आप कही पीएम बनने की तैयारी तो नहीं कर रहे‌? रावत के ही पूर्व मुख्य सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने अपनी पुरानी यादो का झरोखा खोलते हुए 70 और 80 के दशक के दून की यादों को साझा करते हुए नई सीरीज शुरू कर दी है।

इसमें उस दौर के देहरादून में छात्र राजनीति की गैंगवार का विस्तार से जिक्र है। राजेश शर्मा ने फेसबुक पर अपनी युवावस्था के दौर के फोटो को फेसबुक पर साझा किया है। शिक्षा विभाग के कर्मचारी राकेश मैंदोली ने भी अपनी नौकरी के पहले महीने का फोटो शेयर किया है। काबीना मंत्री हरक सिंह रावत के करीब और वन निगम के पीआरओ विनोद रावत अपने फेसबुक पेज पर रसोईघर में सब्जी बनाते दिख रहे हैं। हर परिवार में कहीं न कहीं इसीप्रकार से समय बिताया जा रहा है और उसे खुलकर सोशल मीडिया पर भी साझा किया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:former chief minister harish rawat making tea for time pass during lockdown in dehradun in uttarakhand