ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपूर्व सीएम हरीश रावत भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ेंगे आंदोलन, यह होगी रणनीति 

पूर्व सीएम हरीश रावत भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ेंगे आंदोलन, यह होगी रणनीति 

राजनीति में भ्रष्टाचार से अकूत संपत्तियां जुटाने वाले नेताओं के खिलाफ पूर्व सीएम और कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत आंदोलन करेंगे। वे इसकी शुरुआत 14 जनवरी को बागेश्वर स्थित ककोड़ाखाल और सरयूबगड़ में...

पूर्व सीएम हरीश रावत भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ेंगे आंदोलन, यह होगी रणनीति 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSun, 10 Jan 2021 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

राजनीति में भ्रष्टाचार से अकूत संपत्तियां जुटाने वाले नेताओं के खिलाफ पूर्व सीएम और कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत आंदोलन करेंगे। वे इसकी शुरुआत 14 जनवरी को बागेश्वर स्थित ककोड़ाखाल और सरयूबगड़ में संकल्प के साथ करेंगे। 14 जनवरी देश के इतिहास में कुली बेगार प्रथा के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत के रूप में दर्ज है। इसी दिन बागेश्वर में उत्तरायणी पर्व पर आंदोलन शुरू हुआ। रावत ने कहा कि हमारे राज्य में जहां मजदूरों के पैसे की लूट हो रही है।

वहीं, भूउपयोग बदलने के नाम पर बड़े पैमाने पर राजमार्गों में भ्रष्टाचार हुआ। केदारनाथ आपदा मामले में कुछ लोगों पर रुपया खा जाने का आरोप लगा है। यदि उत्तराखंड भ्रष्टाचार से लड़ना चाहता है तो पाशविक शक्तियों से खुद को मुक्त करने के लिए चुनाव में इन्हें हराना ही पड़ेगा। हम जिस राज्य की बात करते हैं, वहां राजनीति के बल पर अकूत धन-दौलत जुटाने वालों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपियों को पार्टी में नहीं लेने के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के बयान का भी स्वागत किया। भाजपा के सात लाख रोजगार देने के दावों पर फिर उठाए सवाल: हरीश रावत ने भाजपा के सात लाख रोजगार देने के दावों पर फिर सवाल उठाए। शनिवार को उन्होंने अपने कार्यकाल में दिए रोजगार का ब्योरा रखा।

उन्होंने कहा कि भाजपा चार साल में सात लाख रोजगार देने के दावे करती है, पर केवल 3100 पदों पर ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। कांग्रेस सरकार में 32 हजार से ज्यादा नौकरी दी गई थी। रावत ने कहा कि 2014-15 में 1055 कांस्टेबल, 2015-16 में 1126 कांस्टेबल, 2015-16 में 300 एसआई की भर्ती की गई थी। 300 पदों पर रैंकर्स परीक्षा हुई। 2015-16 में 130 महिला सब इंस्पेक्टर की भी भर्ती कराई गई।

रावत ने अपने कार्यकाल की खूबियां गिनाईं
रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय कई जिलों में विधवा, निशक्त एवं परित्यक्ता बेटियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पीआरडी और होमगार्ड में आरक्षण का प्रावधान करवाया। हर जिले में 51 लड़कियों को ट्रेनिंग कराकर उन्हें उनके जिलों में ही नौकरी दी गई। बकौल रावत, सीएम रहते मैंने 32 महीनों में 32 हजार सरकारी नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें