ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड: केदारनाथ धाम में मौसम की पहली बर्फबारी, बढ़ी ठंड

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में मौसम की पहली बर्फबारी, बढ़ी ठंड

केदारनाथ में गुरुवार को बर्फबारी होने से मौसम में ठंडक आ गई है। दोपहर बाद ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी होने से केदारनाथ में मौसम पूरी तरह बदला रहा। इस वर्ष दो महीने पहले ही सीजन की पहली बर्फबारी हुई,...

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में मौसम की पहली बर्फबारी, बढ़ी ठंड
रुद्रप्रयाग, हमारे संवाददाताFri, 05 Oct 2018 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

केदारनाथ में गुरुवार को बर्फबारी होने से मौसम में ठंडक आ गई है। दोपहर बाद ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी होने से केदारनाथ में मौसम पूरी तरह बदला रहा। इस वर्ष दो महीने पहले ही सीजन की पहली बर्फबारी हुई, बर्फबारी तीस मिनट तक जारी रही। इसके बाद फिर मौसम साफ हो गया, बादल छटने से हल्की धूप भी खिली। 

गुरुवार को लगभग 11 बजे से ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हुआ, जो लगभग तीस मिनट तक जारी रहा। बर्फबारी केदारनाथ से लिनचोली तक हुई। लिनचोली में केदारनाथ से ज्यादा देर तक बर्फबारी हुई। दस इंच तक बर्फ कुछ देर के लिए जमी भी, लेकिन फिर पिघल गई। आम तौर पर दिसंबर के पहले हफ्ते या फिर नवंबर के आखिरी हफ्ते में ही केदारनाथ में बर्फबारी गिरने का सिलसिला शुरू होता था, लेकिन इस साल सीजन से पहले ही केदारनाथ की पहाड़ियों पर बर्फ जमनी शुरू हो गई है। मंदिर समिति के कार्याधिकारी एमपी जमलोकी ने बताया कि इस बार समय से पहले ही ठंड बढ़ गई है। जिससे बर्फबारी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें