ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडकोटा जा रही नंदा देवी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों के बीच मची खलबली

कोटा जा रही नंदा देवी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों के बीच मची खलबली

शोर शराबा होने पर जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही करीब सत्तर से अधिक यात्रियों को तुरंत प्लेटफार्म नंबर एक पर उतारा गया। जीआरपी और रेलवे अधिकारियों ने विभाग के मैकेनिक को बुलाया।

कोटा जा रही नंदा देवी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों के बीच मची खलबली
Himanshu Kumar Lallरुड़की, हिन्दुस्तानFri, 31 May 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

कोटा जा रही नंदा देवी एक्सप्रेस के कोच में आग लगने से यात्रियों में खलबली मच गई। सूचना मिलने पर जीआरपी चौकी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि कोच ए 4 की बोगी के ब्रेक चिपकने से आग लगी थी। फॉल्ट को ठीक कर ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, नंदा देवी एक्सप्रेस बुधवार देर रात करीब एक बजे के आसपास रुड़की रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इस बीच ट्रेन के कोच की एक बोगी के ब्रेक चिपकने से आग लग गई। बोगी के नीचे से धुआं निकलता देख यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

शोर शराबा होने पर जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही करीब सत्तर से अधिक यात्रियों को तुरंत प्लेटफार्म नंबर एक पर उतारा गया। जिसके बाद जीआरपी और रेलवे अधिकारियों ने विभाग के मैकेनिक को सूचना देकर मौके पर बुलाया।

जांच में फॉल्ट के कारण ब्रेक चिपकने से आग लगने की बात सामने आई। जिसके बाद करीब तीस मिनट तक ब्रेक को सही कर ट्रेन को आगे कोटा की ओर रवाना कर दिया गया। रुड़की रेलवे स्टेशन की जीआरपी चौकी इंचार्ज प्रीती कर्णवाल ने बताया कि नंदा देवी एक्सप्रेस के एक डब्बे के नीचे ब्रेक चिपकने से आग लगने की सूचना मिली थी। फॉल्ट ठीक कर ट्रेन आगे रवानी की गई। यह ट्रेन प्रतिदिन देहरादून से कोटा जाती है।