ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडगर्मी में किसानों की आफत, रुद्रपुर में जगह-जगह आग से फसल हुई राख

गर्मी में किसानों की आफत, रुद्रपुर में जगह-जगह आग से फसल हुई राख

वहीं जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चलेगा। गांव गिद्धपुरी में 10 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख किच्छा। गांव गिद्धपुरी में शॉर्ट सर्किट के चलते गेहूं के खेत में आग लग गई।

गर्मी में किसानों की आफत, रुद्रपुर में जगह-जगह आग से फसल हुई राख
Himanshu Kumar Lallरुद्रपुर, हिन्दुस्तानSat, 20 Apr 2024 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़गंज कूड़े के ढेर और फिर गेहूं के खेतों में शुक्रवार को आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने एक-एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि अग्निशमन विभाग आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

शुक्रवार देपहर एक बजे लोगों को पहाड़गंज स्थित कूड़े के ढेर में आग लगती दिखाई दी। यह देख लोगों की भीड़ इक्ट्ठा होने लगी। इसकी सूचना पर दमकल कर्मियों अपने वाहन के साथ मौके पर पहुंच गए। अग्निशमन अधिकारी गिरीश सिंह बिष्ट ने बातया कि दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद लगाकर काबू पा लिया।

इसके तुरंत बाद महतोष मोड़ स्थित गेहूं के खेतों के पास झाड़ियों में आग लगने की सूचना मिली। इस पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और यहां भी एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चलेगा।

गांव गिद्धपुरी में 10 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख किच्छा। गांव गिद्धपुरी में शॉर्ट सर्किट के चलते गेहूं के खेत में आग लग गई। इसके कारण 10 एकड़ गेहूं जलकर राख हो गया। आग लगने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। फायर कर्मियों ने आग बुझाने में ग्रामीणों की मदद की। आग लगने से दो कच्चे घर और गेहूं की फसल जली सितारगंज। नकुलिया में शुक्रवार को दो कच्चे घरों में आग लगने से सामान जलकर राख हो गया।

इसके अलावा आग लगने से करीब आधा एकड़ गेहूं की फसल भी जल गई।गुड्डू पुत्र मो. हबीब शुक्रवार को मतदान करने पोलिंग बूथ पर गये थे। घर में दो बच्चे थे। अचानक घर में आग लग गई। घर के अंदर बच्चे फंस गए। आसपास के लोगों की मदद से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।