ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडउत्तराखंड में नकली दवा फैक्ट्री का पर्दाफाश, 20 लाख की फर्जी एंटीबायोटिक बरामद

उत्तराखंड में नकली दवा फैक्ट्री का पर्दाफाश, 20 लाख की फर्जी एंटीबायोटिक बरामद

पुलिस ने औषधि नियंत्रण विभाग के साथ नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया। एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया। जबकि फैक्ट्री मालिक फरार है। बरामद नकली एंटीबायोटिक की कीमत करीब बीस लाख रुपये आंकी...

उत्तराखंड में नकली दवा फैक्ट्री का पर्दाफाश, 20 लाख की फर्जी एंटीबायोटिक बरामद
Himanshu Kumar Lallहिन्दुस्तान टीम, भगवानपुर Thu, 15 Apr 2021 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने औषधि नियंत्रण विभाग के साथ नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया। एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया। जबकि फैक्ट्री मालिक फरार है। बरामद नकली एंटीबायोटिक की कीमत करीब बीस लाख रुपये आंकी गई है। मामले में हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। भगवानपुर पुलिस को सूचना मिली कि लकेश्वरी भगवानपुर में एक फैक्ट्री में नकली दवाइयां बनाने का कारोबार चल रहा है। सूचना पर थानाध्यक्ष पीडी भट्ट पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और औषधि निरीक्षक मानेन्द्र सिंह राणा को फोन पर मौके पर पहुंचने की सूचना दी।

औषधि निरीक्षक मौके पर पहुंचे। खसरा नंबर 26 लकेश्वरी भगवानपुर में एक फैक्ट्री की जांच की गई। जहां जावेद पुत्र इरशाद, निवासी गागलहेडी रोड रायपुर थाना भगवानपुर मौजूद मिला। पूछताछ में उसने बताया कि फैक्ट्री का मालिक डॉ. खालिद हुसैन पुत्र इकबाल, निवासी मकान नंबर 1606/1 अमजद नगर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश है, जो आज फैक्ट्री में नहीं आया है। औषधि निरीक्षक मानेन्द्र सिंह राणा और पुलिस टीम ने फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली एंटीबायोटिक बरामद की।

विभिन्न फर्मों के नाम की पैकिंग के लिए प्रयुक्त होने वाली प्रिंटेड फाइलें बरामद की। दवा के रेपर और दवा बनाने के उपकरण बरामद किए गए। थानाध्यक्ष पीडी भट्ट ने बताया औषधि एवं सौन्दर्य प्रसाधन अधिनियम के साथ ही धोखाधड़ी, हत्या के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपी जावेद ने पूछताछ में बताया कि अपने मालिक खालिद हुसैन के साथ मिलकर काफी समय से दवा फैक्ट्री में नकली दवाओं का निर्माण और बिक्री कर रहा था। बताया कि खालिद हुसैन ने यह फैक्ट्री किराये पर ले रखी है। बताया कि फरार आरोपी डॉ. खालिद हुसैन की तलाश की जा रही है। बरामद दवाओं की कीमत करीब बीस लाख रुपये है।

यह माल हुआ बरामद
-सात गत्ते की पेटियां नकली दवाएं
-एक ड्रम में खुली नकली दवा, वजन करीब 40 किलो
- एक प्लास्टिक के थैले में रेपर

पुलिस टीम में यह रहे मौजूद:थानाध्यक्ष भगवानपुर पीडी भट्ट, ड्रग इंस्पेक्टर मानेन्द्र सिंह राणा, काली नदी चौकी प्रभारी पुष्पेन्द्र सिंह, एसआई बृजपाल सिंह, कांस्टेबल ललित कुमार, सुधीर चौधरी, लाल सिंह।

epaper