ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहर 5वां व्यक्ति बिना हेलमेट दोपहिया दौड़ा रहा, हल्द्वानी पुलिस चलाएगी अभियान

हर 5वां व्यक्ति बिना हेलमेट दोपहिया दौड़ा रहा, हल्द्वानी पुलिस चलाएगी अभियान

हल्द्वानी संभाग के आरटीओ प्रवर्तन नंदकिशोर ने 19 सितंबर से 22 सितंबर तक नैनीताल, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर में प्रवर्तन की टीमों को चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। 

हर 5वां व्यक्ति बिना हेलमेट दोपहिया दौड़ा रहा, हल्द्वानी पुलिस चलाएगी अभियान
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSat, 23 Sep 2023 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी संभाग के आरटीओ प्रवर्तन नंदकिशोर ने 19 सितंबर से 22 सितंबर तक नैनीताल, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर में प्रवर्तन की टीमों को चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। चेकिंग के दौरान हर पांचवा व्यक्ति ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाता पकड़ा गया। चार दिवसीय इस अभियान में प्रवर्तन टीमों ने 1745 वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 5.74 प्रतिशत लोग बिना हेलमेट, 10.02 प्रतिशत बिना डीएल, 12.37 प्रतिशत बिना फिटनेस और हर 26.84 प्रतिशत वाहन चालक बिना परमिट के सड़क पर गाड़ी दौड़ाते दिखे।

प्रवर्तन की टीमों ने सभी के खिलाफ मौके पर ही चालान की कार्रवाई की। वहीं 17.80 प्रतिशत वाहन चालक ऐसे भी थे जिन्हें ट्रैफिक नियमों की चिंता तो दूर खुद की जान की परवाह भी नहीं थी। बड़ी कमियां पकड़े जाने पर प्रवर्तन की टीम ने 98 वाहनों को सीज भी किया। इसके अलावा बिना बीमा, परमिट, एचएसआरपी नंबर प्लेट, पॉल्यूशन प्रमाण पत्र समेत अन्य कमियां पाए जाने पर भी कार्रवाई हुई।

इन मामलों में कार्रवाई

अपराध चालान संख्या
● बिना डीएल 171
● बिना फिटनेस 141
● बिना टैक्स 306
● बिना हेलमेट 304
● बिना सीट बेल्ट 127
● बिना बीमा 113
● बिना परमिट 65
● ओवरलोडिंग 40
● एचएसआरपी 39
● रिफ्लेक्टर 40
● पॉल्यूशन 70

सात टीमें चलाएंगी पांच दिन का विशेष चेकिंग अभियान
नैनीताल। जिले में प्रवर्तन की सात टीमें अलग-अलग मार्गों पर शनिवार से विशेष चेकिंग अभियान शुरु कर रही हैं। इसके निर्देश भी आरटीओ प्रवर्तन ने जारी कर दिए हैं। आरटीओ प्रवर्तन नंदकिशोर ने बताया कि इस अभियान में हर तरह के वाहनों को चेक किया जाएगा। साथ ही हर कमी को बारीकी से निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए नैनीताल जिले के अलावा तीन टीमें ऊधमसिंह नगर और चम्पावत से भी बुलाई गई हैं। सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक और उसके बाद दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक टीमें अलग-अलग मार्गों पर तैनात रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें