DA Image
24 फरवरी, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उद्यमी बोले, हाउस टैक्स में छूट की तिथि बढ़ाएं

हाउस टैक्स में 20 फीसदी छूट देने की अंतिम तिथि शनिवार (आज) होने के चलते इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल ने मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मेयर से कहा कि हाउस टैक्स में छूट की तिथि को बढ़ाया जाए। मेयर से मुलाकात के बाद इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि हाउस टैक्स में छूट की तिथि बढ़ायी जानी चाहिए। क्योंकि अभी भी कई लोगों को टैक्स जमा करवाना है। इसके अलावा नए वार्डों में व्यावसायिक भवनों के टैक्स की दरों को कम किया जाए। उन्होंने यह भी मांग की है कि इंडस्ट्रियल एरिया पटेलनगर में नालियों की सफाई का काम जल्द से जल्द कराया जाए। इस दौरान उद्योगपति और भाजपा प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल, राजीव अग्रवाल, हेमंत पुरोहित, मोहन वर्मा आदि मौजूद रहे।

 

पार्षदों ने नगर आयुक्त के समक्ष उठाई मांग
छूट की अंतिम तिथि पास आते ही भाजपा पार्षदों ने नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय से मुलाकात कर तिथि बढ़ाने की मांग की। पार्षद अजय सिंघल, अमिता सिंह, सतीश कश्यप, रोहन चंदेल आदि ने नगर आयुक्त से कहा कि एक बार और टैक्स में छूट की तिथि बढ़ायी जानी चाहिए।  क्योंकि कई लोग भवन कर जमा कराने से वंचित रह गए हैं। इसके बाद पार्षदों का प्रतिनिधमंडल नगर आयुक्त को कर अनुभाग में ले गए। उस वक्त टैक्स जमा करने को काफी लंबी लाइन लगी थी। इस दौरान नगर आयुक्त ने भी लोगों को हो रही दिक्कतों के बारे में जाना। पार्षदों ने मांग की है कि मौके पर लोगों के बैठने के लिए बैंच के साथ ही टोकन सिस्टम लागू किया जाए, ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। 

 

85 लाख जमा हुआ टैक्स
शुक्रवार को टैक्स जमा कराने के लिए नगर निगम के बिलिंग और टैक्स जमा करने के काउंटर में सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ रही। तमाम लोग अपने टैक्स के मामले को लेकर कर अनुभाग में भी पहुंचे। शुक्रवार को 85 लाख रुपये टैक्स के तौर पर जमा हुए। शनिवार को छूट की अंतिम तिथि है।    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:entrepreneur demands to increase last date to file house tax in dehradun