ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोरोना के बीच बेस अस्पताल में इमरजेंसी ओपीडी शुरू,सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख लेंगे परामर्श 

कोरोना के बीच बेस अस्पताल में इमरजेंसी ओपीडी शुरू,सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख लेंगे परामर्श 

बेस अस्तपाल हल्द्वानी में इमरजेंसी ओपीडी सेवा शुरू हो गई है। सुशीला तिवारी अस्पताल के 18 जूनियर डॉक्टर एवं एसोसिएट प्रोफेसरों ने  बेस अस्पताल हल्द्वानी में काम करना शुरू कर दिया है।जिससे कि...

कोरोना के बीच बेस अस्पताल में इमरजेंसी ओपीडी शुरू,सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख लेंगे परामर्श 
हिन्दुस्तान टीम, हल्द्वानी Thu, 09 Apr 2020 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बेस अस्तपाल हल्द्वानी में इमरजेंसी ओपीडी सेवा शुरू हो गई है। सुशीला तिवारी अस्पताल के 18 जूनियर डॉक्टर एवं एसोसिएट प्रोफेसरों ने  बेस अस्पताल हल्द्वानी में काम करना शुरू कर दिया है।जिससे कि अस्पताल में डॉक्टरों की कमी की समस्या भी अब दूर हो गई है।

बेस अस्पताल के पीएमएस डॉ. हरीश लाल ने बताय कि अस्पताल ने बताया कि मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लाइनें बना दी गई है। ओपीडी कक्ष को ही इमरजेंसी वार्ड में तबदील किया गया है। यहीं पर ही डॉक्टर मरीजों की जांच करेंगे। उन्होंने अपील करते हुए लोगों से कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में बेहद जरूरी व इमरजेंसी होने पर ही अस्पताल आएं।

 

जरूरत हुई तो प्राइवेट में होगा इलाज 
डॉ. हरीश लाल ने बताया कि यदि जिस बीमारी का इलाज बेस में नहीं हो पाएगा। डॉक्टरों का पैनल उसे प्राइवेट अस्पताल में रेफर करेगा। जहां सरकारी दरों पर ही उस मरीजा का उपचार होगा। इसके लिए प्रशासन निजी अस्पतालों से बात कर रहा है। जल्द ही सूची उपलब्ध हो जाएगा। मरीज को आईसीयू की जरूरत हुई तो उन्हें प्राइवेट  में उपचार उपलब्ध करवाया जाएगा।

 

ईएनटी डॉक्टर जांच को गए 
अस्पताल के कोरोना प्रभारी डॉ. डीएस पंचपाल ने बताया कि अस्पताल में डायलिसिस पहले की तरह ही चल रही है। इसके अलावा बाकी स्टाफ को भी अतिरिक्त डयूटी पर तैनात किया गया है। आयुष्मान के जरिए इलाज चल रहा है। अस्पताल के ईएनटी डॉक्टरों को कोरोना मरीजों की सैंपलिंग के लिए डयूटी लगाई गई है। पर इमरजेंसी में भी ईएनटी डॉक्टर तैनात रहेंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें