ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहाथियों का आतंक नहीं थम रहा, गौलापार में फसलें रौंदी 

हाथियों का आतंक नहीं थम रहा, गौलापार में फसलें रौंदी 

गौलापार क्षेत्र में हाथियों का आतंक बना हुआ है। हाथी रात में खेतों में घुसकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शिकायत के बावजूद वन विभाग के कार्रवाई न करने से ग्रामीणों में रोष है। गौलापार के...

हाथियों का आतंक नहीं थम रहा, गौलापार में फसलें रौंदी 
हिन्दुस्तान टीम, हल्द्वानी Wed, 16 Sep 2020 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गौलापार क्षेत्र में हाथियों का आतंक बना हुआ है। हाथी रात में खेतों में घुसकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शिकायत के बावजूद वन विभाग के कार्रवाई न करने से ग्रामीणों में रोष है।

गौलापार के कुंवरपुर देवला तल्ला गांव में सोमवार रात हाथियों का झुंड गांव और जंगल के बीच बनाई सुरक्षा दीवार तोड़ कर गांव में घुस गए। हाथियों ने प्रदीप उप्रेती की धान की फसल बर्बाद कर दी।

शोर मचाने के बावजूद भी हाथी डटे रहे। कांग्रेसी नेता हरेन्द्र क्वीरा ने बताया कि वन विभाग से सोलर फेंसिंग और गश्त की मांग की गई है लेकिन विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है।

प्रदीप उप्रेती और बालम नौला ने वन विभाग से मुआवजा मांगा है। सुंदरपुर रैक्वाल ग्राम सभा में हाथियों का आतंक है। नीरज रैक्वाल ने बताया कि आए दिन हाथी धान और मक्का की फसल बर्बाद कर रहे हैं।

ग्रामीणों की तीन झोपड़ी तोड़ चुके हैं। ग्राम प्रधान उमा रैक्वाल ने बताया कि वन विभाग से सोलर फेंसिंग और गश्त की मांग की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें