ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून में अचानक विस्फोट से दहल उठी कबाड़ की एक दुकान, धमाके में 8 लोग घायल

देहरादून में अचानक विस्फोट से दहल उठी कबाड़ की एक दुकान, धमाके में 8 लोग घायल

देहरादून में कबाड़ी की दुकान में हुए एक विस्फोट में गुरुवार को 8 लोग घायल हो गए। इनमें से एक युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। धमाका इतना जोरदार था कि एक युवक के हाथ का पंजा भी अलग हो गया।

देहरादून में अचानक विस्फोट से दहल उठी कबाड़ की एक दुकान, धमाके में 8 लोग घायल
Sourabh Jainहिन्दुस्तान टाइम्स,देहरादूनThu, 09 May 2024 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में गुरुवार को एक कबाड़ दुकान में हुए विस्फोट में 8 लोग घायल हो गए, इनमें से दो की हालत गम्भीर है। पुलिस ने बताया कि यह धमाका रायपुर पुलिस स्टेशन थानाक्षेत्र के किद्दूवाला लेन इलाके में हुआ। खबर मिलते ही इलाके में अफरातफरी मच गई और लोगों ने पुलिस को खबर करते हुए फायर ब्रिगेड को भी बुलाया।

इस बारे में देहरादून SSP अजय सिंह ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजकर 7 मिनट पर रायपुर पुलिस स्टेशन को सूचना मिली कि किद्दूवाला लेन 3 की एक कबाड़ दुकान में विस्फोट हुआ है। जिसमें दुकान में बैठे कुछ लोग घायल हो गए हैं। खबर मिलने के बाद रायपुर पुलिस थाने से स्थानीय पुलिस की टीम, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और बम डिटेक्शन और डिस्पोजन स्क्वॉड तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने विस्फोट में घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए कोरोनेशन और दून अस्पताल भेजा। 

SSP ने कहा कि प्रारम्भिक जांच से पता चला है कि दुकान के मालिक का नाम रमेश कुमार खडका है, जो कि रायपुर इलाके के नेहरुग्राम में रहता है। उसने यह दुकान करीब महीने भर पहले किसी शुभम को किराये पर दी थी। जो कि यहां पर कबाड़ से संबंधित कारोबार कर रहा था। फिलहाल विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार विस्फोट में घायल हुए लोगों के नाम अनुज (19 साल), अभि (20 साल), बबलू (25 साल), शिवम (20 साल), समीर (27), योगेश (27), बुधवा कुमार (30) और रोहित (30 साल) है। इनमें से अनुज गम्भीर रूप से घायल हुआ है। इस मामले में रायुपर पुलिस स्टेशन में सम्बन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है।