ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडराज्य में प्राइवेट स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेंगे, ऑनलाइन पढ़ाई पर रहेगा फोकस 

राज्य में प्राइवेट स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेंगे, ऑनलाइन पढ़ाई पर रहेगा फोकस 

प्राइवेट स्कूलों द्वारा छात्रों से पूरी फीस वसूली को सरकार ने गंभीरता से लिया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि प्राइवेट स्कूल किसी सूरत में तय फीस से ज्यादा नहीं ले सकते। कोरोना की वजह से तय...

राज्य में प्राइवेट स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेंगे, ऑनलाइन पढ़ाई पर रहेगा फोकस 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Tue, 22 Dec 2020 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट स्कूलों द्वारा छात्रों से पूरी फीस वसूली को सरकार ने गंभीरता से लिया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि प्राइवेट स्कूल किसी सूरत में तय फीस से ज्यादा नहीं ले सकते। कोरोना की वजह से तय की गई ट्यूशन फीस के इतर यदि कोई स्कूल और फीस लेता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

शिक्षा मंत्री ने ‘हिन्दुस्तान’ से कहा कि कोरोना की वजह से पूरे विश्व के जनजीवन पर असर पड़ा है। लोगों की आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हुई है। इसे देखते हुए हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार ही तय किया गया है कि प्राइवेट स्कूल केवल ट्यूशन फीस ले सकते हैं।

चूंकि वर्तमान में स्कूल नहीं खुले हैं और पढ़ाई भी ऑनलाइन ही की जा रही है, इसलिए ट्यूशन फीस से इतर शुल्क वसूली का औचित्य भी नहीं है। यदि कोई स्कूल ऐसा करता है तो उससे सख्ती से निपटेंगे।

प्राइवेट स्कूलों के संगठन पीपीएसए का कहना है कि ज्यादातर अभिभावकों के कोरोना के चलते अब आर्थिक तंगी वाले हालात नहीं रहे हैं। जो कोरोना से प्रभावित है  उसी को फीस में रियायत दी जाएगी।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें