ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर ED का शिकंजा, दिल्ली समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी

कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर ED का शिकंजा, दिल्ली समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी

उत्तराखंड कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ED छापेमारी कर रही है। ED 16 ठिकानों की तलाशी ले रही है। दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में रेड चल रही है।

कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर ED का शिकंजा, दिल्ली समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,देहरादूनWed, 07 Feb 2024 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

Harak Singh Rawat News: उत्तराखंड कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ED छापेमारी कर रही है। ED उनके 16 ठिकानों की तलाशी ले रही है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में छापेमारी की जा रही है।जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय कथित वन घोटाला मामले में कार्रवाई कर रहा है। दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर रेड चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक, हरक सिंह रावत पर वन घोटाले में संलिप्त होने और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। आज सुबह ED की कई टीमें उनके दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड के ठिकानों पर पहुंची हैं। सुबह से ही छानबीन की जा रही है। हालांकि अबतक कोई आधिकारिक बयान  नहीं आया है।

गौरतलब हो पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण छह साल के लिए उत्तराखंड कैबिनेट और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किए जाने के बाद रावत 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

वन अधिकारी के ठिकानों पर भी छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्तराखंड में भारतीय वन सेवा (आईएफओएस) के पूर्व अधिकारी किशन चंद के आवास पर छापेमारी की। हरिद्वार के नंद विहार कॉलोनी स्थित घर में छापेमारी की गई। टीम पिछले एक घंटे से किशन चंद के आवास पर ही है। मालूम हो कि किशन चंद पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा था। जांच में एक जनवरी 2010 से 31 दिसंबर 2017 तक की अवधि के दौरान किशन चंद ने चल और अचल संपत्तियों के अधिग्रहण/खरीद के साथ-साथ अन्य कार्यों पर 41.9 करोड़ रुपये की राशि खर्च की। इस दौरान चंद की आय 9.8 करोड़ रुपये थी। इस प्रकार, आईएफओएस अधिकारी के पास 32.1 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति जांच में सामने आई थी। छापेमारी को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें