ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडआरटीओ कूच कर रहे ई-रिक्शा संचालकों को पुलिस ने रोका, देखें VIDEO

आरटीओ कूच कर रहे ई-रिक्शा संचालकों को पुलिस ने रोका, देखें VIDEO

पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के मुख्य मार्गों पर ई-रिक्शा संचालन पर रोक से गुस्साए ई-रिक्शा चालकों ने सोमवार को परेड ग्राउंड में जमकर प्रदर्शन किया। परेड ग्राउंड से आरटीओ कार्यालय कुच करने जा रहे...

आरटीओ कूच कर रहे ई-रिक्शा संचालकों को पुलिस ने रोका, देखें VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 30 Sep 2019 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के मुख्य मार्गों पर ई-रिक्शा संचालन पर रोक से गुस्साए ई-रिक्शा चालकों ने सोमवार को परेड ग्राउंड में जमकर प्रदर्शन किया। परेड ग्राउंड से आरटीओ कार्यालय कुच करने जा रहे ई-रिक्शा चालकों को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर अभिषेक टॉवर के पास रोक दिया। ई-रिक्शा चालकों के प्रदर्शन को समर्थन देने आए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि जिसने ई-रिक्शा चालकों को शहर में रिक्शा चलाने का लाइसेंस दिया आज उसी ने उन्हें सड़क पर ला खड़ा कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक चालकों की समस्या का समाधान नहीं हो जाता कांग्रेस पार्टी और वह उनके साथ हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि मांग पूरी नहीं हुई तो वह आत्मदाह करने के लिए बाध्य होंगे।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में हजारों रिक्शा चालक सोमवार को परेड ग्राउंड में एकत्र हुए। जहां से नारेबाजी करते हुए वह सुभाष रोड से होते हुए आरटीओ कार्यालय की ओर बढ़े। हालांकि पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा प्रदर्शनकारियों को अभिषेक टॉवर के पास ही रोक दिया। जिसके बाद सड़क पर बैठ रिक्शा चालकों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। चालकों को संबोधित करते हुए धस्माना ने कहा कि वह अंतिम क्षण तक चालकों के साथ हैं। इस मौके पर वह प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी सरकार पर निशाना साधने से नहीं चुके। उन्होंने कहा कि सरकार की योजना लोगों को बेरोजगार करने की है। शहर में बीजेपी के पांच विधायक है, लेकिन एक भी विधायक ई-रिक्शा चालकों की समस्या सुनने नहीं आया। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही शहर में ई-रिक्शा का संचालन पर लगी रोक को नहीं हटाया गया तो सभी ई-रिक्शा की चाबी एक बोरे में भर मुख्यमंत्री को दे देंगे। वहीं ई-रिक्शा एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि एक महीने से बंद पड़े ई-रिक्शा से भुखमरी की स्थिति बन गई है। प्रदर्शन करने वालों में पुष्पेंद्र सिंह, विपिन बोहरा, मनीष, संजय, सुनील, पंकज, सुमित समेत हजारों ई-रिक्शा चालक मौजूद रहे।


सरकार ने तीन हजार लोगों को कर दिया बेरोजगार
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि ई-रिक्शा पर रोक लगा कर सरकार व प्रशासन ने एक ही बार में लगभग तीन हजार लोगों को बेरोजगार कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के हर एक बेरोजगार के साथ हैं। उन्होंन सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जरूर पड़ी तो वह प्रदेश के हर एक बेरोजगार के हक के लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें