ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमौसम की मार: उत्तराखंड में आंधी-बारिश से आफत, 3 बच्चे उफनाए नालों में बहे  

मौसम की मार: उत्तराखंड में आंधी-बारिश से आफत, 3 बच्चे उफनाए नालों में बहे  

दून समेत पूरे गढ़वाल में आंधी और बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। उत्तरकाशी के बड़कोट और देहरादून में तीन बच्चों समेत चार लोग उफनाए नालों में बह गए। दो बच्चों को बचा लिया गया। बारह साल की एक बच्ची...

मौसम की मार: उत्तराखंड में आंधी-बारिश से आफत, 3 बच्चे उफनाए नालों में बहे   
देहरादून, हिन्दुस्तान टीमSat, 02 Jun 2018 08:45 AM
ऐप पर पढ़ें

दून समेत पूरे गढ़वाल में आंधी और बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। उत्तरकाशी के बड़कोट और देहरादून में तीन बच्चों समेत चार लोग उफनाए नालों में बह गए। दो बच्चों को बचा लिया गया। बारह साल की एक बच्ची लापता है। 

दून लक्ष्मण चौक में नाले में बहा व्यक्ति  

शुक्रवार शाम आंधी और बारिश ने दून की रफ्तार थाम दी। लक्ष्मण चौक क्षेत्र में एक व्यक्ति नाले में बह गया। लाइनों पर पेड़ गिर जाने से बिजली गुल हो गई। कई स्थानों पर होर्डिंग सड़कों पर गिर गए। बिजली बंद होने से पेयजल आपूर्ति पर भी असर पड़ा। 

टिहरी, पौड़ी में बादल फटा

पौड़ी जिले के बमोर्थ गांव में बादल फटने के बाद मलबे से तीन गोशालाएं दबने से तीन मवेशियों की मौत हो गई। पौड़ी से राहत के लिए रवाना हुई टीम सड़क बंद होने से रास्ते में फंस गई। टिहरी के भिलंगना ब्लॉक के थापला गांव के जंगल में बादल फटने से खेत मलबे और पानी से भर गए। हालांकि राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने बादल फटने की घटनाओं से इनकार किया है।

बड़कोट में उफनाए नाले में तीन बच्चे बहे 

बड़कोट तहसील के गंगटाड़ी गांव में तीन बच्चे बह गए। दो बच्चों को लोगों ने बचा लिया। लेकिन सावित्री (12) पुत्री राम सिंह लापता है। 

बदरी-केदार हाईवे समेत कई सड़कें रहीं बंद

केदारनाथ हाईवे सौड़ी और बदरीनाथ हाईवे रैतोली में मलबा आने से बंद हो गए। देर शाम सात बजे दोनों हाइवे यातायात के लिए खुले। उत्तरकाशी में लम्बगांव मोटर देवराणा के पास बंद हो गया। पंडुवाखाल-चौखुटिया के बीच कई स्थानों पर मलबा आने से कर्णप्रयाग-नैनीताल हाइवे दो घंटे बंद रहा। 

राज्य में आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी 

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे में देहरादून समेत राजधानी समेत राज्य के अधिकांश इलाकों में ओलावृष्टि के साथ ही अस्सी किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेंगी। 

कुमाऊं में भी नुकसान 

कुमाऊं में शुक्रवार को आंधी के साथ आई बारिश से टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे समेत तीन सड़कों पर यातायात बाधित रहा। पिथौरागढ़ के धौलकांडा क्षेत्र में सड़क निर्माण का मलबा बारिश के पानी के साथ एक मकान में घुस गया। दो मकानों तक भारी बोल्डर पहुंच गये। 

 

आंधी बारिश ने दी गर्मी से राहत

कई दिन से जारी गर्मी के सितम से आंधी और बारिश ने राहत दिला दी। देहरादून में बारिश से तापमान में पांच डिग्री की गिरावट आ गई। मसूरी में पर्यटकों ने सुहावने मौसम का लुत्फ उठाया। हरिद्वार में पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया था। बारिश के बाद वहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने कहा है कि गर्मी से राहत का यह दौर कुछ दिन तक बरकरार रह सकता है।  ब्योरा- 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें