Dulhe ne nhi diye Joota Churai Rasm ke paise to Dulhan ne Sassural Jane se Kiya Inkaar - दुल्हे ने नहीं दिए जुते चुराई के पूरे पैसे, तो दुल्हन ने साथ जाने से किया इनकार DA Image
7 दिसंबर, 2019|7:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुल्हे ने नहीं दिए जुते चुराई के पूरे पैसे, तो दुल्हन ने साथ जाने से किया इनकार

जूते चुराने की रस्म के पूरे पैसे मायके वालों को नहीं मिलने पर दुल्हन इतनी नाराज हुई कि उसने ससुराल जाने से इनकार कर दिया।

joota chupai rasm jpg

जूते चुराने की रस्म के पूरे पैसे मायके वालों को नहीं मिलने पर दुल्हन इतनी नाराज हुई कि उसने ससुराल जाने से इनकार कर दिया। मामला कोतवाली पहुंचा तो जिम्मेदार लोगों के दखल के बाद दुल्हन ससुराल जाने को राजी हुई। मंगलवार को रुद्रपुर से किच्छा बारात आई थी। दूल्हा-दुल्हन के फेरों के दौरान जूता चुराई की रस्म को पूरा करते हुए सालियों ने दूल्हे के जूते चुरा लिये। फेरे पूरे होने के बाद दूल्हे ने सालियों से अपने जूते मांगे। बताया जा रहा है कि रस्म के अनुसार जूते वापस करने की एवज में सालियों ने दूल्हे से पांच हजार रुपये की मांग की।

Read Also: परीक्षा फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्रों ने मांगी भीख, VIDEO

दूल्हे ने सालियों के सामने पांच सौ रुपये देने का प्रस्ताव रखा। इस पर सालियों ने मना कर दिया। आखिरकार दूल्हा उन्हें एक हजार रुपये देने को तैयार हो गया लेकिन वे पांच हजार रुपये देने पर अड़ी रही। जिस पर दोनों पक्षों की नोंकझोक होने लगी, जो देखते ही देखते विवाद में बदल गयी। विवाद इतना बढ़ा कि पूरा मामला कोतवाली तक पहुंच गया। दुल्हन को ससुराल पक्ष का रवैया इतना नागवार लगा कि उसने दूल्हे के साथ ससुराल जाने से इनकार कर दिया। इससे दूल्हा पक्ष ठगा सा रह गया। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के कुछ जिम्मेदार लोगों के मामला सुलझाये जाने के बाद दुल्हन अपनी ससुराल जाने को तैयार हुई।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dulhe ne nhi diye Joota Churai Rasm ke paise to Dulhan ne Sassural Jane se Kiya Inkaar