ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड की डीजी हेल्थ की जिम्मेदारी दोबारा महिला डॉक्टर के कंधों पर, डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनी स्वास्थ्य महानिदेशक

उत्तराखंड की डीजी हेल्थ की जिम्मेदारी दोबारा महिला डॉक्टर के कंधों पर, डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनी स्वास्थ्य महानिदेशक

उत्तराखंड सरकार ने डॉ तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक पद पर तैनात किया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी की ओर से इस संदर्भ में आदेश किए गए हैं। शनिवार को उन्होंने कार्यभार भी गृहण कर लिया। डॉ...

उत्तराखंड की डीजी हेल्थ की जिम्मेदारी दोबारा महिला डॉक्टर के कंधों पर, डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनी स्वास्थ्य महानिदेशक
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 27 Feb 2021 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सरकार ने डॉ तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक पद पर तैनात किया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी की ओर से इस संदर्भ में आदेश किए गए हैं। शनिवार को उन्होंने कार्यभार भी गृहण कर लिया। डॉ तृप्ति बहुगुणा अभी तक स्वास्थ्य विभाग में निदेशक के पद पर तैनात थी। शनिवार को निवर्तमान स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ अमिता उप्रेती के रिटायर होने के बाद उन्हें नया स्वास्थ्य महानिदेशक बनाया गया है। डॉ तृप्ति बहुगुणा को फिलहाल कार्यवाहक के रूप में डीजी हेल्थ का चार्ज दिया गया है।

लेकिन पदोन्नति के लिए उनकी डीपीसी हो चुकी है और एक दो दिन में उनके पूर्ण कालिक स्वास्थ्य महानिदेशक बनने के आदेश भी कर दिए जाएंगे। इधर शनिवार को महानिदेशालय में डॉ अमिता उप्रेती को विदाई दी गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कोरोना काल में सराहनीय कार्यों के लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी संवर्ग के कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। नव नियुक्त महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा ने सभी डॉक्टर एवं कर्मचारियों से कहा कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करना उनका पहला मकसद है और सभी को इसके लिए प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने कहा कि विभाग के सभी संवर्ग के कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए वे निरंतर प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारना उनका मकसद है और पर्वतीय क्षेत्र के अस्पतालों की स्थिति में सुधार लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं काफी हद तक सुधरी हैं और अब इन्हें और अपग्रेड किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें