ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदून विवि में दाखिले को जल्द शुरू हो जाएगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानें तारीख

दून विवि में दाखिले को जल्द शुरू हो जाएगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानें तारीख

दून विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 17 अगस्त से शुरू होंगे। दाखिले मेरिट के आधार पर होंगे।  विवि के कुलपति प्रो.अजीत कुमार कर्नाटक ने बताया कि एडमिशन के लिए...

दून विवि में दाखिले को जल्द शुरू हो जाएगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानें तारीख
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 11 Aug 2020 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दून विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 17 अगस्त से शुरू होंगे। दाखिले मेरिट के आधार पर होंगे।  विवि के कुलपति प्रो.अजीत कुमार कर्नाटक ने बताया कि एडमिशन के लिए शेड्यूल तैयार कर लिया गया है।

बताया कि  कोरोना महामारी के कारण वर्तमान परिस्थितियों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन संभव नहीं है। जिसके चलते यूजी में इंटर और पीजी में यूजी की मेरिट के आधार पर एडमिशन दिए जायेंगे।

बताया कि 17 अगस्त से दाखिले को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल शुरू हो जाएगा। साथ ही एडमिशन से संबंधित आवश्यक सूचना भी 17 अगस्त से विवि की आधिकारिक वेबसाइट www.doonuniversity.org पर उपलब्ध होगी। 

नई शिक्षा निति का किया स्वागत :बैठक के दौरान स्कूलों के प्रधानाचार्यों से नई शिक्षा निति को लेकर सुझाव भी मांगे गए। इस दौरान ज्यादातर ने नई शिक्षा निति को उचित कदम बताया। 

इंटरमीडिएट सेमेस्टर हुए प्रमोट 
विवि ने कोरोना के मद्देनजर इंटरमीडिएट सेमेस्टर को प्रमोट कर दिया है। प्रमोट किए गए छात्रों को अगले सेमेस्टर के लिए 16 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 17 अगस्त से इनकी ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी जायेगी। कुलपति डॉ.कर्नाटक ने बताया कि फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 24 सितंबर से प्रस्तावित हैं। प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं 1 नवंबर से शुरू की जाएंगी। 


ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्रों का ब्योरा तलब 
देहरादून। सरकारी स्कूलों में जो शिक्षक छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं उन्हें अपने स्कूल के प्रधानाचार्य के माध्यम से शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी लिखित में देनी होगी। सोमवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी ने ऑनलाइन बैठक में समस्त ब्लॉकों के स्कूलों के प्रधानाचार्यों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। ताकि सेलेबस समय से पूरा किया जा सके।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें