ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदीपावली ड्रोन से कटेंगे चालान और नो पार्किंग से टो होंगे वाहन,यहां होंगे ट्रैफिक डायवर्ट प्वाइंट

दीपावली ड्रोन से कटेंगे चालान और नो पार्किंग से टो होंगे वाहन,यहां होंगे ट्रैफिक डायवर्ट प्वाइंट

बैरियर प्वाइंट राजा रोड, दर्शनीगेट सहारनपुर चौक के सामने, सहारनपुर चौक कांवली की ओर, तहसील चौक से अंदर तहसील के पास, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, ओरिएण्ट चौक, सर्वे चौक बैरियर प्वाइंट बनाए हैं।

दीपावली ड्रोन से कटेंगे चालान और नो पार्किंग से टो होंगे वाहन,यहां होंगे ट्रैफिक डायवर्ट प्वाइंट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSat, 11 Nov 2023 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारी सीजन के लिए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान बनाया है। पुलिस ने दिवाली के लिए ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। वाहनों का दबाव बढ़ने पर पलटन बाजार, धामावाला और पीपलमंडी बाजार जीरो जोन रहेगा। नो पार्किंग में खड़े होने वाले वाहनों की टोइंग के साथ ही ड्रोन से चालान किए जाएंगे। वाहनों के लिए पार्किंग स्थल तय किए गए हैं।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में घुड़सवार पुलिस गश्त करेगी। पुलिस ने निजी वाहनों के बजाए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करने की अपील की है, ताकि सड़कों पर वाहनों का दबाव कम रहे। दोपहिया का ज्यादा उपयोग करने की अपील भी की गई।ट्रैफिक नियंत्रण को बनाए जोन पुलिस ने ट्रैफिक नियंत्रण को घंटाघर, धर्मपुर, दिलाराम, सहारनपुर चौक, चकराता रोड, लालपुल, निरंजनपुर मंडी, जीएमएस रोड, सर्वेचौक और पार्किंग जोन बनाए हैं।

बैरियर प्वाइंट राजा रोड, दर्शनीगेट सहारनपुर चौक के सामने, सहारनपुर चौक कांवली की ओर, तहसील चौक से अंदर तहसील के पास, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, ओरिएण्ट चौक, सर्वे चौक बैरियर प्वाइंट बनाए गए हैं। दबाव बढ़ने पर विक्रम वाहनों के रूट भी डायवर्ट किए जाएंगे।

देहरादून में यहां होंगे ट्रैफिक डायवर्ट प्वाइंट
ट्रैफिक दबाव बढ़ने पर पल्टन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी आदि स्थानों पर सभी वाहनों के लिए पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेगा। केवल पैदल यात्री ही प्रवेश कर सकेगें। सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले यातायात को कर्जन रोड तिराहा से म्यूनिसिपल रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

घंटाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति मे राजपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को ओरिएन्ट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। दर्शनलाल से घंटाघर की ओर आने वाले यातायात को लैंसडाउन चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। धर्मपुर चौक पर यातायात के दबाव की स्थिति में माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें