district election officer chamoli instructs administrative staff to pull up socks for lok sabha election in uttarakhand - Lok Sabha Election:चमोली में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए तैयारियां हुई तेज DA Image
19 नबम्बर, 2019|2:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election:चमोली में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए तैयारियां हुई तेज

लोकसभा चुनाव के लिए जिले को 16 जोन एवं 98 सैक्टर में बांटा गया है।चुनाव को शान्ति पूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी बनाने के लिये युद्ध स्तर तैयारियां हो रहीं हैं। निर्वाचन आयोग के निर्दशानुसार जिलों में भी जिला निर्वाचन विभाग और प्रशासन , पुलिस चुनाव को सम्पन्न कराने में जुटा है। बुधवार को जिला अधिकारी स्वाति भदौरिया जो जिला निर्वाचन अधिकारी भी हैं ने लोकसभा चुनाव के सम्बंध में चुनाव में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिये। बताया कि शान्ति पूर्ण मतदान के लिये जिले को 16 जोन व 98 सेक्टर में रखा गया है । 2 दिन पहले ही पहुंच जाएंगी पोलिंग पार्टियां: जिले के सभी मतदेय स्थलों के लिए पुलिस मैदान गोपेश्वर तथा सिमली से पोलिंग पार्टियां रवाना की जाऐगी तथा 7 किलोमीटर से अधिक पैदल दूरी वाले 13 मतदेय स्थलों के लिए 9 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां रवाना की जायेगा। सर्विस वोटर्स के लिए ई-पोस्टल बैलेट समय से प्रेषित करने, सर्विस वोटर का रिकार्ड मेंन्टेन रखने तथा ई-पोस्टल बैलेट की गणना के लिए भी व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। 

 

रेन्डामाइजेशन
ईवीएम व वीवीपैट का सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेन्डामाइजेशन किया जायेगा। स्ट्रॉग रूम में विधानसभा वाइज ईवीएम व वीवीपैट रखने हेतु व्यवस्था की गयी है। शैडो एरिया वाले सभी मतदेय स्थलों के सैक्टर मजिस्ट्रेट को वायरलेस सेट तथा सेटलाइट फोन की सुविधा भी उपलब्ध रखने को निर्देश डीएम ने दिये।

 

ये रहे मौजूद 
चुनाव राष्ट्रीय कार्यक्रम है । इसमें कोई सरकारी, कर्मचारी गैर हाजिर नहीं रह सकता। इस लिये चुनाव तैयारी की बैठक में अधिकारियों, कर्मचारियों की अपेक्षित उपस्थिति देखी गयी। बुधवार को जिला अधिकारी कार्यालय सभागार में सीडीओ/अपर जिला निर्वाचन अधिकारी हसांदत्त पांडे, एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस बर्निया, सीटीओ वीरेन्द्र कुमार, सीएमओ डा अनूप कुमार डिमरी, एसडीएम बुसरा अंसारी मौजूद रहे।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:district election officer chamoli instructs administrative staff to pull up socks for lok sabha election in uttarakhand