ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडआफत की बारिश:450 फैक्ट्रियों में काम हुआ ठप,नदी उफनाई-बिजली भी ठप

आफत की बारिश:450 फैक्ट्रियों में काम हुआ ठप,नदी उफनाई-बिजली भी ठप

उत्तराखंड में पिछले दो दिन से पहाड़ के साथ ही तराई में हो रही बारिश का असर सिडकुल की फैक्ट्रियों में दिखा। कल्याणी नदी के उफान पर आने से सिडकुल में जलभराव हो गया। जिससे सिडकुल की करीब 450...

आफत की बारिश:450 फैक्ट्रियों में काम हुआ ठप,नदी उफनाई-बिजली भी ठप
संवाददाता, रुद्रपुर Wed, 20 Oct 2021 03:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में पिछले दो दिन से पहाड़ के साथ ही तराई में हो रही बारिश का असर सिडकुल की फैक्ट्रियों में दिखा। कल्याणी नदी के उफान पर आने से सिडकुल में जलभराव हो गया। जिससे सिडकुल की करीब 450 फैक्ट्रियों में कामकाज पूरी तरीके से प्रभावित रहा। कई कर्मचारी सुबह की शिफ्ट में किसी तरह सिडकुल पहुंचे, लेकिन बैरंग लौटना।

सिडकुल इंटरप्रिंयोर वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने बताया कि काम नहीं होने की वजह से फैक्ट्रियों को शत-प्रतिशत नुकसान हुआ है। रविवार से हो रही लगातार बारिश से नदियों का जल स्तर पर भी काफी बढ़ गया था। वहीं रुद्रपुर में कल्याणी नदी भी अपने उफान पर थी। कई इलाकों के साथ सिडकुल में जलभराव हो गया। शहर में जलभराव को देखते हुए यूपीसीएल ने सभी क्षेत्रों में विगत रात्रि 9 बजे से बिजली काट दी।

बिजली के साथ ही सिडकुल में जलभराव को देखते हुए फैक्ट्रियों ने काम काज ठप कर दिया।  इसके बाद सुबह की शिफ्ट में काम के लिए भी हजारों कर्मचारी काम के लिए पहुंचे थे, लेकिन जलभराव के कारण फैक्ट्रियों में काम नहीं होने की वजह से कर्मचारियों को अपने घरों को वापस लौटना पड़ा।

सिडकुल में पानी भरने और बिजली गुल होने के चलते सभी फैक्ट्रियों में कोई काम नहीं हुआ है। इस कारण फैक्ट्रियों में उत्पादन पूरी तरीके से ठप रहा। इससे शत-प्रतिशत नुकसान हुआ है। 
अजय तिवारी, संरक्षक, सिडकुल इंटरप्रिंयोर वेलफेयर सोसायटी 

कल्याणी नदी के उफान पर आने से सिडकुल में जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी। इसके अलावा यूपीसीएल ने लोगों की सुरक्षा को देखते हुए बिजली गुल कर रखी थी। इस कारण सिडकुल की किसी भी फैक्ट्री में कामकाज पूरी तरीके से बंद रहा।
कमल कफल्टिया, आरएम, सिडकुल 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें