ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदिवाली पर धामी सरकार का तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को बोनस का ऐलान

दिवाली पर धामी सरकार का तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को बोनस का ऐलान

दिवाली से पहले उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। धामी ने शुक्रवार को दिवाली गिफ्ट का ऐलान किया है। आइये जानते हैं किसे मिलेगा यह बोनस...

दिवाली पर धामी सरकार का तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को बोनस का ऐलान
Mohammad Azamपीटीआई,देहरादूनFri, 10 Nov 2023 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली से पहले उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। धामी ने शुक्रवार को दिवाली गिफ्ट का ऐलान किया है। इसमें ग्रुप बी, सी और ग्रुप डी के कर्मचारियों, अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है। बोनस के लिए राज्य सरकार के कर्मचारियों की पात्रता के बारे में भी बताया गया है। इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया था।

किसे मिलेगा बोनस
शुक्रवार को पुष्कर सिंह धामी सरकार ने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया। ऐलान के साथ ही बोनस के लिए पात्र कर्मचारियों की पात्रता के बारे में भी बताया गया है। इस बोनस के लिए ऐसे कर्मचारी पात्र होंगे जिन्होंने 31 मार्च 2023 तक काम किया है और कम से कम छह महीने तक लगातार, संतोषजनक सेवा की है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के इस आदेश से अराजपत्रित श्रेणी के राज्य कर्मचारियों, सरकारी विभागों के कार्यप्रभारित कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, स्थानीय निकायों और जिला पंचायतों के कर्मचारियों के साथ-साथ कैजुअल/दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा। इसमें कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने भी किया था ऐलान
बीते दिनों दिल्ली सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों के लिए बोनस का ऐलान किया था। इस दौरान सरकारी कर्मचारियों के लिए दिल्ली सरकार ने 7 हजार रुपए के बोनस का ऐलान किया था। इसके अलावा सरकार ने एमसीडी के कर्मचारियों के लिए भी दिवाली बोनस का ऐलान किया था। जिसमें कर्मचारियों को 6900 रुपए देने का ऐलान किया गया था। इसके साथ ही केजरीवाल सरकार ने दैनिक आधार पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी बोनस देने का ऐलान किया था। इसमें कर्मचारियों को 1184 रुपए देने का ऐलान किया गया था। अब उत्तराखंड की धामी सरकार ने भी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें