ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडधामी सरकार कैबिनेट फैसले: महासू देवता मंदिर का मास्टर प्लान मंजूर, भक्तों को यह होगा फायदा

धामी सरकार कैबिनेट फैसले: महासू देवता मंदिर का मास्टर प्लान मंजूर, भक्तों को यह होगा फायदा

इस दायरे में आने वाले जिन लोगों के पास जमीन होगी, उनको आवास बनाने के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। जबकि, बिना जमीन वाले परिवारों के लिए सरकारी भूमि चिह्नित की जाएगी।

धामी सरकार कैबिनेट फैसले: महासू देवता मंदिर का मास्टर प्लान मंजूर, भक्तों को यह होगा फायदा
dhami government cabinet decisions mahasu devta temple master plan approved devotees will benefit f
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 23 Jun 2024 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट ने महासू देवता मंदिर के मास्टर प्लान को भी मंजूरी दे दी है। इससे क्षेत्र के सुनियोजित विकास के साथ ही साथ मंदिर के संपर्क मार्गों का भी विकास हो सकेगा। शनिवार को सचिव-आवास एसएन पांडे ने बताया कि मास्टर प्लान के तहत 26 परिवारों को विस्थापित किया जाना है।

इस दायरे में आने वाले जिन लोगों के पास जमीन होगी, उनको आवास बनाने के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। जबकि, बिना जमीन वाले परिवारों के लिए सरकारी भूमि चिह्नित की जाएगी। विदित है कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज लंबे समय से महासू देवता सर्किट बनाने के साथ ही पर्यटन गतिविधि बढ़ाने पर जोर दे रहे थे।

इसी के तहत पर्यटन विभाग की ओर से मास्टर प्लान तैयार किया गया, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। सचिव-आवास एसएन पांडे ने बताया कि महासू देवता मंदिर का मास्टर प्लान तैयार हो जाने के बाद इस क्षेत्र का सुनियोजित विकास होगा और आसपास के क्षेत्र में पर्यटन एवं धार्मिक पर्यटन की गतिविधियां भी बढ़ेंगी।