ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडअंकिता हत्याकांड के बाद धामी सरकार का एक्शन, होटलों-रिजॉर्टों पर ताबड़तोड़ छापे; पुलिस ने खोले कई राज 

अंकिता हत्याकांड के बाद धामी सरकार का एक्शन, होटलों-रिजॉर्टों पर ताबड़तोड़ छापे; पुलिस ने खोले कई राज 

अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद प्रदेशभर में होटलों और रिजार्स में छापेमारी कर पंजीकरण और अन्य व्यवस्थाओं को जांचा जा रहा है। छापे के दौरान पुलिस टीम ने होटल पर जुर्माना लगाने के साथ सील भी किया।

अंकिता हत्याकांड के बाद धामी सरकार का एक्शन, होटलों-रिजॉर्टों पर ताबड़तोड़ छापे; पुलिस ने खोले कई राज 
Himanshu Kumar Lallऊधमसिंह नगर, हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Sep 2022 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद प्रदेशभर में होटलों और रिजार्स में छापेमारी कर पंजीकरण और अन्य व्यवस्थाओं को जांचा जा रहा है। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए होटल संचालकों पर जुर्माना लगाने के साथ ही होटल भी सील किए हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में भी लगातार दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन का होटलों में छापेमारी का अभियान जारी रहा।

इस दौरान खटीमा में सर्वाधिक पांच होटल सील किए गए और एक होटल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। खटीमा में एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट और तहसीलदार शुभांगिनी ने संयुक्त अभियान के दौरान महारानी होटल, हवेली रेस्टोरेंट एंड होटल, उत्सव रेस्ट हाउस, हॉलिडेइन को सील कर दिया गया। एसडीएम बिष्ट ने बताया कि उत्सव रेस्ट हाउस में एक युवक व युवती आपत्तिजनक हालत में मिले। 

दोनों को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम को सौंपा गया।  जबकि महारानी, हवोली, हॉलिडेइन में पर्यटन विभाग के पंजीकरण और कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका आदि अभिलेख मौजूद नहीं होने के कारण होटल सील कर दिया गया। होटल कान्हाजी में अभिलेख सही नहीं होने पर 50 हजार का जुर्माना किया गया।

एसडीएम बिष्ट ने कहा कि इस समय होटल के पंजीकरण और अभिलेखों के रखरखाव के संबंध में जांच की जा रही है। इसके बाद होटलों के भूमि संबंधी अभिलेख चेक किए जाएंगे। होटल संचालकों को वाॅर्निंग दी गई कि पुलिस-प्रशासन द्वारा छापेमारी की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। कहा कि अनियमिताएं मिलने पर सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वहीं सितारगंज में एसएसआई विनोद फर्त्याल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने होटलों में चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने छह होटलों के रिकार्ड चैक किये। पुलिस टीम ने होटल स्वामियों व प्रबंधन को कर्मचारियों का सत्यापन अवश्य कराने, सरकार की जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिये।

वहीं बाजपुर में सोमवार को एसडीएम राकेश तिवारी की अगुवाई में संयुक्त टीम ने होटल सनसाइन, कहलो, महाराज, होटल राही समेत पांच होटल में छापेमारी की।  एसडीएम ने बताया कि छापेमारी के दौरान टीम को इन होटल में कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली। होटलों के रजिस्ट्रेशन आदि कागजात पूरे थे।

होटल स्वामियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि जो युवा दो या तीन घंटे के लिए होटल में रुकने आते हैं, खासतौर से उन पर नजर रखी जाए। होटल स्वामी बिना आईडी के किसी भी को रूम न दें। जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उस पर कार्रवाई होगी। चेताया कि भविष्य में भी छापे की कार्रवाई जारी रहेगी।

ऋषिकेश के गंगा भोगपुर में तीन रिजॉर्ट किए सील
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में होटल और रिजॉर्ट पर कार्रवाई शुरू हो गई। रविवार को यमकेश्वर तहसील प्रशासन ने गंगा भोगपुर में संचालित तीन रिजॉर्ट के खिलाफ कार्रवाई की।  सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी रिजॉर्ट की जांच के निर्देश दिए हैं।

इससे हरकत में आए जिम्मेदार विभागों ने जांच शुरू कर दी है। अंकिता हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए गंगा भोगपुर क्षेत्र में रविवार शाम यमकेश्वर के प्रभारी एसडीएम प्रमोद कुमार के नेतृत्व में टीम गंगा भोगपुर क्षेत्र में पहुंची। यहां पर संचालित होटल और रिजॉर्ट में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान राजाजी टाउन एंड डाउन रिजॉर्ट एंड कैफे, पनामी रिजॉर्ट और नीरज रिजॉर्ट में अनियमिता पाए जाने पर सील की कार्रवाई की गई।  एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी 

ऋषिकेश में सभी रिजॉर्ट की जांच होगी
ऋषिकेश तहसील में आने वाले रिजॉर्ट और होटलों की जांच शुरू हो गई है। रविवार को ऋषिकेश तहसीलदार डा. अमृता शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र मोंगा के रिजॉर्ट पहुंचकर जांच पड़ताल की। रिजॉर्ट संचालन से लाइसेंस समेत अन्य दस्तावेज  तलब किए। अन्य की भी जांच होगी। 

epaper