ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपिथौरागढ़ हवाई सेवा के लिए ऑपरेटर लाइसेंस को मिली मंजूरी

पिथौरागढ़ हवाई सेवा के लिए ऑपरेटर लाइसेंस को मिली मंजूरी

पिथौरागढ़-देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा के लिए डीजीसीए ने शुक्रवार को हैरिटेज एविएशन को ऑपरेटर लाइसेंस जारी कर दिया है। इसी के साथ इस रूट पर नियमित हवाई सेवा शुरू करने की अंतिम बाधा भी दूर हो गई है।...

पिथौरागढ़ हवाई सेवा के लिए ऑपरेटर लाइसेंस को मिली मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 12 Jan 2019 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पिथौरागढ़-देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा के लिए डीजीसीए ने शुक्रवार को हैरिटेज एविएशन को ऑपरेटर लाइसेंस जारी कर दिया है। इसी के साथ इस रूट पर नियमित हवाई सेवा शुरू करने की अंतिम बाधा भी दूर हो गई है। ऑपरेटर 15 जनवरी से इस रूट पर नियमित सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है।  उड़ान योजना के तहत चयनित पिथौरागढ़ - देहरादून- पंतनगर हवाई सेवा को लेकर लगातार असमंजस बना हुआ था। पिछले दिनों ही लंबी कसरत के बाद डीजीसीए ने पिथौरागढ़ एयरपोर्ट को उड़ान के लिए हरी झंडी तो दे दी थी, लेकिन अब तक ऑपरेटर लाइसेंस जारी नहीं हो पाने से सेवा शुरू नहीं हो पा रही थी।  ऑपरेटर लाइसेंस प्राप्त करने के क्रम में गत चार जनवरी को हैरिटेज एविएशन के नौ सीटर विमान ने दिल्ली से पिथौरागढ़ के बीच प्रूविंग फ्लाइट भी भर ली थी। 

इन सब तैयारियों से संतुष्ट डीजीसीए ने अब शुक्रवार को हैरिटेज एविएशन को नियमित सेवा का लाइसेंस भी जारी कर दिया है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर की शुक्रवार को दिल्ली में डीजीसीए की टीम के साथ बैठक के बाद लाइसेंस जारी किया गया। क्रिटिकल एयरपोर्ट की श्रेणी में पिथौरागढ़: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी को क्रिटिकल श्रेणी में रखा है। इस कारण यहां पर  नियमित सेवा देने वाले पायलटों को डीजीसीए के कड़े मानकों पर कसा गया। सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि इस एयरपोर्ट पर सेवा देने वाले पायलटों को भी डीजीसीए ने उड़ान के लिए हरी झंडी दे दी है। डीजीसीए ने पिथौरागढ़- देहरादून -पंतनगर रूट के लिए ऑपरेटर लाइसेंस जारी कर दिया है। 15 जनवरी से इस रूट पर नियमित सेवा शुरू होने की उम्मीद है।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें