DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडआपदा के बाद भी नहीं डिगी आस्था,बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम में रिकॉर्ड संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

आपदा के बाद भी नहीं डिगी आस्था,बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम में रिकॉर्ड संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

मुख्य संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Fri, 22 Oct 2021 10:26 AM
आपदा के बाद भी नहीं डिगी आस्था,बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम में रिकॉर्ड संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

उत्तराखंड में आपदा भी श्रद्धालुओं की आस्था को नहीं डिगा पाई। बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम में बड़ी संख्या में देश के कोने-कोने से तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। भारी बारिश से हुई आपदा के बाद चारधाम यात्रा सुचारु हो गई है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु चारों धामों में पहुंचे। सबसे अधिक श्री केदारनाथ धाम में 10750 श्रद्धालु पहुंचे। बदरीनाथ धाम के लिए बीच बीच में मार्ग अवरुद्ध रहा।

लेकिन समय पर रास्ते को खोल दिया गया। ऋषिकेश चारधाम बस टर्मिनल और हरिद्वार बस अड्डे से तीर्थ यात्रियों का चार धाम को प्रस्थान जारी है। सार्वजनिक वाहनों के अलावा निजी वाहन भी चारधाम को रवाना हो रहे हैं।  श्री बदरीनाथ धाम के लिए जरूर दिन में कई बार सड़क बंद होने से दिक्कत आई, लेकिन समय पर अवरुद्ध मार्ग को खोल दिया गया।

श्री केदारनाथ धाम के लिए हवाई सेवा भी शुरू हो चुकी है। श्री बदरीनाथ धाम में 1785, श्री केदारनाथ धाम में 10750, श्री गंगोत्री धाम में 1150, श्री यमुनोत्री धाम में 2631 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। कुल 16316 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। सरकार का दावा है कि चारधाम यात्रा रूट में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही, प्रशासन को हमेशा अलर्ट रहने की सख्त हिदायत दी गई है। यात्रा रूट ब्लॉक होते ही खोलने के सख्त निर्देश भी दिए गए हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें