Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडदेवस्थानम बोर्ड:तीर्थ-पुरोहितों ने सरकार का घेरने का जानिए क्या बनाया प्लान 

देवस्थानम बोर्ड:तीर्थ-पुरोहितों ने सरकार का घेरने का जानिए क्या बनाया प्लान 

मुख्य संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Sun, 28 Nov 2021 06:58 PM
देवस्थानम बोर्ड:तीर्थ-पुरोहितों ने सरकार का घेरने का जानिए क्या बनाया प्लान 

इस खबर को सुनें

चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत 30 नवंबर के बाद आंदोलन तेज करेगी। तीन दिसंबर को रुद्रप्रयाग में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। चार दिसंबर को देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली का विरोध किया जाएगा। इसके लिए विरोध रैली निकाली जाएगी। महापंचायत ने देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ सरकार की घेरेबंदी तेज कर दी है। सरकार से 30 नवंबर तक देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग की गई है।

30 नवंबर के बाद आंदोलन को आक्रामक किए जाने का ऐलान किया है। महापंचायत के प्रवक्ता बृजेश सती ने बताया कि देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर चारों ओर से समर्थन मिल रहा है। सरकार की ओर से ठोस फैसला लेने की बजाय पूरे मामले को समितियों के नाम पर उलझाया जा रहा है। इसे अब और अधिक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा।

सरकार के पास दो दिन
देवस्थानम बोर्ड को लेकर सरकार की ओर से भाजपा नेता मनोहर कांत ध्यानी की अध्यक्षता में हाईपॉवर कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। सरकार अब इस समिति की रिपोर्ट के बाद कैबिनेट की सब कमेटी गठित करने जा रही है। इस कमेटी की रिपोर्ट पर सरकार आगे फैसला लेगी। सब कमेटी को अपनी रिपोर्ट देने के लिए दो दिन का समय दिया गया है। सोमवार को सब कमेटी गठन के विधिवत आदेश होने की संभावना है।
epaper

संबंधित खबरें