ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदेवस्थानम बोर्ड पर नहीं थमा तीर्थ-पुरोहितों का गुस्सा, नामित सदस्यों का पुतला फूंक कहीं ये बातें

देवस्थानम बोर्ड पर नहीं थमा तीर्थ-पुरोहितों का गुस्सा, नामित सदस्यों का पुतला फूंक कहीं ये बातें

देवस्थान बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर आंदोलित तीर्थ पुरोहितों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को गंगोत्री तीर्थ पुरोहितों ने गंगोत्री धाम व शीतकालीन प्रवास मुखवा गांव में देवस्थानम...

देवस्थानम बोर्ड पर नहीं थमा तीर्थ-पुरोहितों का गुस्सा, नामित सदस्यों का पुतला फूंक कहीं ये बातें
हिन्दुस्तान टीम, उत्तरकाशी Sat, 17 Jul 2021 05:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देवस्थान बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर आंदोलित तीर्थ पुरोहितों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को गंगोत्री तीर्थ पुरोहितों ने गंगोत्री धाम व शीतकालीन प्रवास मुखवा गांव में देवस्थानम बोर्ड में नामित सदस्य कृपाराम का पुतला दहन कर आक्रोश जताया। वहीं शीघ्र ही देवस्थानम बोर्ड भंग न करने पर मुख्यमंत्री आवास पर कूच करने की चेतावनी दी।शनिवार को गंगोत्री धाम व मां गंगा के शीतकालीन प्रवास मुखबा गांव में तीर्थ पुरोहितों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए बोर्ड में नामित सदस्य कृपाराम का पुतला दहन किया। उन्होंने कहा कि तीर्थ पुरोहितों का धरने को 36 दिन हो गए। लेकिन सरकार की ओर से अभी तक कोई कर्रवाई नहीं की गई ।

वहीं भाजपा के नामित सदस्य पद भार के कारण इस बोर्ड को और विस्तार दे रहें है। जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई और कहा कि यदि शीघ्र ही सरकार इस बोर्ड को भंग नहीं करती तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। वहीं यमुनोत्री धाम में शनिवार को भी तीर्थपुरोहितों का कार्मिक अनशन जारी रहा।इस मौके पर नरेश सेमवाल, हरदीप, प्रेमकांत, राकेश सेमवाल, मनमोहन, रमेश सेमवाल, मनु, कमलनयन, शैलेश, विहारी प्रसाद, रोहित,पदम दत्त, अनुप सेमवाल, विजेंद्री देवी, राजेश्वरी देवी, कामेश्वरी देवी, जमना देवी, कमलेश्वरी देवी, कैलाशी देवी व यमुनोत्री धाम के खरसाली में पुरुषोत्तम उनियाल, चक्रधर उनियाल, लखन उनियाल, अमित उनियाल, आलोक उनियाल, राजस्वरूप उनियाल, नितिन, प्रकाश, पवन उनियाल आदि मौजूद रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें