DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डिप्टी मेयर का चुनाव तो नहीं कारण !

भाजपा और कांग्रेस की पार्षद कक्ष में बुलायी गई बैठक से गुटबाजी सामने आकर दिखी है। साथ ही माना जा रहा है कि इस बैठक को कराने के पीछे डिप्टी मेयर के लिए पार्षदों का अपना दावा मजबूत करना है।  बैठक भाजपा संगठन की तरफ से नहीं थी। बैठक में अधिकांश भाजपा पार्षद के तो सात कांग्रेस पार्षद थे। जिस तरह से निगम के सिस्टम पर सवाल उठाए गए, उससे एक गुट बनकर सामने आया है। नगर निगम ऐक्ट में डिप्टी मेयर के पद की व्यवस्था है। भाजपा के ज्यादा पार्षद हैं। इसलिए डिप्टी मेयर भाजपा से चुना जाना तय है, यदि क्रॉसिंग वोटिंग न हो।  डिप्टी मेयर के लिए लॉबिंग के तौर पर भी बैठक को माना जा रहा है। कई पार्षद मेयर के साथ खड़े: पार्षद कक्ष में बैठक के लिए आए कुछ पार्षदों को यह नहीं पता था कि यहां पर किस विषय को उठाया जाएगा। कुछ पार्षद बैठक में आए, लेकिन माहौल देख वहां से मेयर के कक्ष में चले गए। बाद में यह पार्षद मेयर के अंदर वाले कमरे में बैठे। पार्षद सतीश कश्यप, अमिता सिंह का कहना था कि बैठक में जब विषय कोई और उठे तो वहां से चल दिए। हम किसी भी गुट में नहीं है। हम मेयर के साथ हैं।  

 

प्रदेश महामंत्री के बेटे ने देखा हाल:  मेयर सुनील उनियाल गामा और भाजपा पार्षदों के बीच बहस चल रही थी। मेयर शांति से बोल रहे रहे, लेकिन पार्षद आक्रामक थे। इसी दौरान भाजपा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के बेटे सिद्धार्थ बंसल भी किसी काम से मेयर से मिलने आए। वहां का माहौल देखकर वह खड़े रहे और करीब दस मिनट तक सारी बातें सुनते रहे।  

 

बाजावाला में टूटी पानी की लाइन पर भाजपा नेता का हंगामा 
देहरादून। कौलागढ़ बाजावाला में चार माह पहले बनाई सड़क के दौरान टूटी पानी की लाइन अब तक नहीं जुड़ी है। भाजयुमो महानगर मंडल मंत्री धीरज बिष्ट के घर में तीन दिन से पानी नहीं आया है। बिष्ट ने लोनिवि कार्यालय में हंगामा काटा। भाजयुमो महानगर मंडल मंत्री धीरज बिष्ट ने बताया कि चार माह पहले लोनिवि ने सड़क बनाई थी। ठेकेदार ने सड़क बनाने के दौरान पानी की लाइन जगह-जगह से तोड़ दी। उनके घर के पास टूटी लाइन अब तक नहीं जुड़ी है। ऐसे में बड़ा गड्डा होने के साथ ही सड़क भी टूटने लगी है। घर में तीन दिन से पानी नहीं आया है। धीरज बिष्ट ने कहा कि इस मामले में लोनिवि में जाकर भी विरोध दर्ज किया है। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:deputy mayor election not done in dehradun municipal corporation