ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदून में डेंगू के मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंची

दून में डेंगू के मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंची

राजधानी में डेंगू के मच्छर का हमला लगातार जारी है। डेंगू के मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है। मंगलवार को 31 मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने के बाद कुल मरीजों की संख्या 212 हो चुकी है, जिनमें...

दून में डेंगू के मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंची
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनWed, 07 Aug 2019 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में डेंगू के मच्छर का हमला लगातार जारी है। डेंगू के मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है। मंगलवार को 31 मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने के बाद कुल मरीजों की संख्या 212 हो चुकी है, जिनमें से 203 देहरादून और 9 मरीज अन्य जनपदों के रहने वाले हैं। शहर में जितने डेंगू के मरीज मिले है, उनमें से अधिकांश रायपुर इलाके के रहने वाले हैं।  सीएमओ डा. एसके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को 31 मरीजों में एलाइजा जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई। इनमें से 17 पुरुष और 14 महिलाएं शामिल है। एक महिला मरीज टिहरी और अन्य देहरादून के रहने वाले हैं। बताया कि दून, कोरोनेशन और गांधी शताब्दी अस्पताल में डेंगू वार्ड बनाया गया है। 

 

अभियान में सहयोग नहीं दिया तो जुर्माना लगेगा 
रायपुर में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, इसके बाद भी वहां के लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। जिला मलेरिया अधिकारी सुभाष जोशी के मुताबिक कई लोग आशाओं को अपने घरों में नहीं घुसने दे रहे हैं। बताया कि नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कैलाश जोशी एवं उनकी ओर से रायपुर इलाके में अनाउंस कराकर चेतावनी दी गई है कि यदि सहयोग नहीं किया तो जुर्माना लगाया जाएगा।  

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें