ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडडेंगू मच्छर के खिलाफ जंग में सख्ती, लार्वा मिलने पर 5 लाख का चालान

डेंगू मच्छर के खिलाफ जंग में सख्ती, लार्वा मिलने पर 5 लाख का चालान

देहरादून नगर निगम की टीम ने मोहिनी रोड पर एक घर के बाहर कूड़ा डंप करने और डेंगू का लार्वा मिलने पर पांच लाख रुपये का चालान किया है। बताया कि डेंगू रोकथाम के लिए चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा।

डेंगू मच्छर के खिलाफ जंग में सख्ती, लार्वा मिलने पर 5 लाख का चालान
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानWed, 27 Sep 2023 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून नगर निगम की टीम ने मोहिनी रोड पर एक घर के बाहर कूड़ा डंप करने और डेंगू का लार्वा मिलने पर पांच लाख रुपये का चालान किया है। मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने नगर आयुक्त के निर्देश पर यह कार्रवाई की।

डॉ. खन्ना ने बताया कि मोहिनी रोड पर सड़क के किनारे करीब तीस टन ग्रीन वेस्ट और काफी मात्रा में अनुपयोगी सामान डंप होने की शिकायत मिली थी। मौके पर जाकर चेकिंग की गई तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद स्थानीय निवासी एमएस गंभीर का पांच लाख रुपये का चालान किया गया।

उन्होंने बताया कि संबंधित व्यक्ति द्वारा चालान की राशि जमा नहीं करने पर आरसी काटी जाएगी। इसके अलावा बल्लुपुर में विजय कुमार का पांच सौ रुपये का चालान किया गया। टीमों ने वार्डों में फॉगिंग की और लार्वानाशक दवा का छिड़काव किया। नगर आयुक्त मनुज गोयल ने कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

नगर निगम ने डेंगू लार्वा पाए जाने पर कई लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की है। उधर, दून में मंगलवार को डेंगू के 13 नए मरीज मिले हैं। अब जिले में डेंगू मरीजों की कुल संख्या 915 हो गई है। वहीं विभिन्न अस्पतालों में 13 मरीजों की मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें