ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडखराब मौसम से टेंशन, तेज हवाओं से दिल्ली-यूपी, महाराष्ट्र फ्लाइटें रद्द-डायवर्ट; आज कैसे रहेगा मौसम?

खराब मौसम से टेंशन, तेज हवाओं से दिल्ली-यूपी, महाराष्ट्र फ्लाइटें रद्द-डायवर्ट; आज कैसे रहेगा मौसम?

दूसरे राज्यों से आने वाली चार उड़ानें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बिना उतरे ही एयरपोर्ट के ऊपर चक्कर लगा कर लौट गई। इनमें इंडिगो की इलाहाबाद से आने वाली फ्लाइट, मुंबई से आने वाली फ्लाइट को वापिस भेजा।

खराब मौसम से टेंशन, तेज हवाओं से दिल्ली-यूपी, महाराष्ट्र फ्लाइटें रद्द-डायवर्ट; आज कैसे रहेगा मौसम?
Himanshu Kumar Lallरानीपोखरी, हिन्दुस्तानWed, 24 Apr 2024 10:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बारिश, आंधी और खराब मौसम की वजह से यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ने लगीं हैं। चिंता की बात है कि नई दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी सहित अन्य राज्यों से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड के देहरादून जिले में स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर चार फ्लाइटें तेज हवाओं की वजह से एयरपोर्ट पर उतर नहीं पाई।

एयरपोर्ट के चक्कर लगाकर चारों फ्लाइटों को दिल्ली डायवर्ट करना पड़ा। साथ ही दिल्ली से शाम को आने वाली एक फ्लाइट को रद्द करना पड़ा। हालांकि, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में 24 अप्रैल आज को भी बारिश का पूर्वानुमान है।

लेकिन, राहत की बात है कि पर्वतीय जिलों में बारिश होगी जबकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर प्रतिदिन 17 से 18 उड़ान विभिन्न स्थानों से आती हैं। मंगलवार को डोईवाला क्षेत्र में आसपास पर तेज हवाएं चली। जिसका असर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने वाली फ्लाइटों पर भी पड़ा।

दूसरे राज्यों से आने वाली चार उड़ानें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बिना उतरे ही एयरपोर्ट के ऊपर चक्कर लगा कर लौट गई। इनमें इंडिगो की इलाहाबाद से आने वाली फ्लाइट, विस्तारा की मुंबई से आने वाली फ्लाइट, विस्तारा की ही बैंगलौर से आने वाली और इसी कंपनी की दिल्ली से जौलीग्रांट आने वाली फ्लाइट को दिल्ली के लिए वापस भेजना पड़ा।

साथ ही इंडिगो की दिल्ली से सुबह साढ़े सात बजे आने वाली फ्लाइट की उड़ान को रद्द करना पड़ा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट उपमहाप्रबंधक नितिन कादियान ने बताया कि जिस समय यह उड़ानें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची थी उस समय तेज हवाएं चल रही थी।

जिससे फ्लाइटों को लैंड करने में दिक्कत हुई। इसको देखते हुए इन फ्लाइटों को वापस भेजना पड़ा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट में इन दिनों 17 से 18 उड़ानें विभिन्न राज्यों से आ रही हैं।

तीन पहाड़ी जिलों में आज बारिश के आसार
मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कुछ स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इन जिलों में चार हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। वहीं, 26 को एक बार फिर उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश की संभावना है।