ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडघर से निकलने से पहले जान लें यातायात प्लान, देहरादून में ग्लोबर इन्वेस्टर्स समिट-आईएमए पीओपी के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

घर से निकलने से पहले जान लें यातायात प्लान, देहरादून में ग्लोबर इन्वेस्टर्स समिट-आईएमए पीओपी के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और आईएमए की पासिंग आउट परेड (पीओपी) के चलते अगले कुछ दिन आईएमए-एफआरआई के आसपास के क्षेत्रों के साथ कई स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। परेशानी हो सकती है।

घर से निकलने से पहले जान लें यातायात प्लान, देहरादून में ग्लोबर इन्वेस्टर्स समिट-आईएमए पीओपी के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानWed, 06 Dec 2023 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और आईएमए की पासिंग आउट परेड (पीओपी) के चलते अगले कुछ दिन आईएमए-एफआरआई के आसपास के क्षेत्रों के साथ कई स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो सकती है। छह दिसंबर को पीओपी की रिहर्सल होनी है।

दरअसल, एफआरआई परिसर में आठ और नौ दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होनी है। इसके शुभारंभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। वे शुक्रवार सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सीधे ही आईएमए परिसर तक चॉपर से पहुंचेंगे।

इसके बाद वे आईएमए परिसर से एफआरआई जाएंगे। वह करीब एक घंटे तक आयोजन स्थल पर मौजूद रहेंगे। इस दौरान एयरपोर्ट, सीएम आवास और राजभवन से कई वीआईपी भी आयोजन स्थल तक जाएंगे। ऐसे में विभिन्न स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट रह सकता है।

देहरादून पुलिस का ट्रैफिक प्लान
आईएमए की पीओपी और इससे पहले होने वाली रिहर्सल के चलते छह, सात, आठ-नौ दिसंबर को अलग-अलग समय पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। आईएमए के सामने दून-पांवटा हाईवे पर सात दिसंबर को सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक, आठ दिसंबर को दोपहर दो बजे से रात नौ बजे तक और नौ को सुबह पांच बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

वैकल्पिक रूट पर डायवर्ट कर दिया जाएगा यातायात
यदि आप ट्रैफिक डायवर्जन से बचना चाहते हैं तो आईएमए और एफआरआई के पास से शनिवार तक गुजरने से परहेज करें। इधर, एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि वैकल्पिक रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। इन्वेस्टर्स समिट पर विस्तृत प्लान आज जारी होगा।

आईएमए के सामने यह प्लान लागू होगा
● डायवर्जन के समय आईएमए के सामने जीरो ट्रैफिक जोन रहेगा।
● बल्लूपुर से प्रेमनगर जाने वाले वाहन रांगड़वाला तिराहे से मिठी बेहड़ी होकर प्रेमनगर भेजे जाएंगे।
● प्रेमनगर से आने वाले वाहन प्रेमनगर चौक से दरू चौक और मिठी बेहड़ी से होते हुए शिमला बाईपास रोड से निरंजनपुर मंडी से शहर भेजे जाएंगे।
● सेलाकुई-भाऊवाला से आने वाले वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंघनीवाला होकर नया गांव से शहर की ओर भेजा जाएगा।
● दून से विकासनगर जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकासनगर-धर्मावाला भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें