ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहथियार लाए थे साथ, बांध गए सबका हाथ; देहरादून के रिलायंस ज्वेल्स में कैसे 20 करोड़ की लूट, देखिए वीडियो

हथियार लाए थे साथ, बांध गए सबका हाथ; देहरादून के रिलायंस ज्वेल्स में कैसे 20 करोड़ की लूट, देखिए वीडियो

Dehradun Robbery: देहरादून में गुरुवार को बदमाशों ने एक जूलरी शोरूम में करीब 20 करोड़ की डकैती को अंजाम दिया। हाई सिक्यॉरिटी जोन में मौजूद रिलायंस के शोरूम में दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया गया।

हथियार लाए थे साथ, बांध गए सबका हाथ; देहरादून के रिलायंस ज्वेल्स में कैसे 20 करोड़ की लूट, देखिए वीडियो
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान टाइम्स,देहरादूनThu, 09 Nov 2023 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून में गुरुवार को बदमाशों ने एक जूलरी शोरूम में करीब 20 करोड़ की डकैती को अंजाम दिया। हाई सिक्यॉरिटी जोन में मौजूद रिलायंस के शोरूम में हथियारों के साथ घुसे अपराधियों ने कुछ ही मिनटों में सबकुछ साफ कर दिया। हेडक्वॉर्टर के बेहद करीब अपराधी इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। खबर लिखे जाने तक पुलिस खाली हाथ थी। वारदात को तब अंजाम दिया गया जब शहर में राष्ट्रपति मौजूद थीं और सुरक्षा व्यवस्था बेहद पुख्ता होने का दावा किया गया था।

पुलिस को दी शिकायत में स्टोर मैनेजर सौरभ अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने सुबह करीब 10:20 मिनट पर उन्होंने स्टोर खोला। 5 मिनट के भीतर ही 4 बदमाश अंदर आ गए, जबकि 4 पहले से वहां मौजूद थे। उन्होंने कहा, 'उन्होंने हर किसी को हथियार दिखाकर बंधक बना लिया। कर्मचारियों को पीटा और गहने निकालकर बैगों में भरने को कहा। जाने से पहले उन्होंने ग्राहकों और स्टाफ के हाथ पीछे करके बांध दिए। इसके बाद सभी को ले जाकर किचन में बंद कर दिया गया। जाते हुए अपराधियों ने धमकी दी कि कोई भी आधे घंटे तक बाहर ना निकले। इसके बाद गहनों से भरे बैग लेकर वे फरार हो गए।'

देहरादून में 20 करोड़ की लूट, पुलिस हेडक्वॉर्टर के पास बड़ी वारदात

यह शोरूम राजपुर रोड पर स्थित है जो देहरादून का एक व्यस्त इलाका है। पास में ही पुलिस हेक्वॉर्टर भी है। अन्य दिनों की अपेक्षा शहर में सुरक्षा व्यवस्था भी अधिक कड़ी थी। शहर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के होने की वजह से हर चौक-चौराहे पर सख्ती दिखी। लेकिन इस बीच अपराधियों ने फिल्मी अंदाज में ऐसे वारदात को अंजाम दिया कि हर कोई सन्न है। पुलिस अब सीसीटीवी के सहारे अपराधियों की तलाश में जुटी है। घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें अपराधी सर्जिकल मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। डरे हुए स्टाफ कर्मचारी बैग में गहने भरते दिख रहे हैं। पिछे कुछ ग्राहक जमीन पर बैठे दिख रहे हैं जिनके हाथ बंधे हुए हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और लुटेरों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है। देहरादून के एएसपी अजय सिंह ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द ही दबोच लिया जाएगा। वहीं, एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार ने बताया कि चार आरोपी शोरूम में घुसे थे और अभी यह साफ नहीं कि क्या बाहर भी इनके साथी मौजूद थे। वारदात के समय स्टोर के बाहर कोई वाहन पार्क नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि प्राथमिक आकलन के मुताबिक करीब 15-20 करोड़ रुपए मूल्य के हीरे और सोने के गहने आरोपी ले गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें