dehradun police urges doonities to inform police in case they go out of station in dehradun - देहरादून से बाहर जाना है तो पुलिस को बताकर जाएं, पढ़िए कारण ! DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून से बाहर जाना है तो पुलिस को बताकर जाएं, पढ़िए कारण !

शहर में बंद घरों में लगातार बढ़ रही चोरियों की घटनाओं को देखते हुए अब दून पुलिस ने लोगों से शहर से बाहर जाने से पहले इसकी जानकारी पुलिस को देने की अपील की है। थाना प्रभारियों को अकेले रह रहे बुजुर्गों की सूची बनाने के साथ ही बंद घरों की जानकारी लेकर नियमित चीता पुलिस से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।  गुरुवार से पीएसी के जवानों को भी रात्रि गश्त में तैनात कर दिया गया है। गर्मियों के सीजन में स्कूल, कॉलेजों की छुट्टियां होने से शहर में रह रहे लोग पहाड़ों या अपने घरों को जाते हैं। वहीं, लीची और आम का सीजन शुरू होने के साथ ही बाहरी राज्यों से मजदूरों के शहर में पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। घर बंद देखकर वहां चोरी करना आसान होता है। राजपुर, रायपुर, प्रेमनगर क्षेत्र में लगातार बंद घरों के ताले तोड़कर चोरियां हो चुकी हैं। ऐसे में अब पुलिस ने बंद घरों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। दून पुलिस ने लोगों से अपील की है कि शहर से बाहर परिवार सहित जाने पर इसकी सूचना संबंधित चौकी या थाने में जरूर दें, ताकि उनके घरों की समय-समय पर निगरानी की जा सके। वहीं, सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में स्थित रेजीडेंट वेलफेयर सोसायटी, मोहल्ला व शांति सुरक्षा समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मोहल्ले में संदिग्ध की सूचना पुलिस को देने के लिए कहा है। 

बुजुर्गों की बनाएं सूची, लगातार हो गश्त
एसपी सिटी श्वेता चौबे ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसे घरों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं, जहां सीनियर सिटीजन अकेले रहते हैं। उन्होंने उन घरों के आसपास चीता मोबाइल व गश्त पार्टियों के लगातार गश्त के निर्देश दिए हैं। साथ ही बीट कर्मचारियों को उनकी सूची बनाकर उन्हें अपना मोबाइल नंबर देकर संपर्क में रहने को कहा है। साथ ही क्षेत्र में बंद घरों को चिह्नित करने और लगातार उस क्षेत्रों में चीता पुलिस और गश्त पार्टियों के गश्त के निर्देश दिए हैं।

गली-मोहल्ले में आने वालों की हो चेकिंग
यात्रा सीजन और लीची, आम का सीजन के कारण संदिग्धों की पहचान के लिए शहर के होटल, ढाबों, धर्मशालाओं, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन में हर रोज चेकिंग के एसपी सिटी ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रात के समय सभी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी गली, मोहल्लों में चलने वाले वाहनों की निगरानी के साथ ही चेकिंग भी कराएं। मोहल्लों में रात के समय घूमने वालों का सत्यापन भी मौके पर करने के निर्देश दिए हैं। 


 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dehradun police urges doonities to inform police in case they go out of station in dehradun