ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड सस्ती कार बेचने के नाम पर ऐसे करते थे ठगी, पढ़िए 

सस्ती कार बेचने के नाम पर ऐसे करते थे ठगी, पढ़िए 

शहर कोतवाली पुलिस ने सस्ती कार दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से ठगी करने आए एनजीओ कर्मचारी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी फरार है।...

 सस्ती कार बेचने के नाम पर ऐसे करते थे ठगी, पढ़िए 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 11 Jul 2020 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर कोतवाली पुलिस ने सस्ती कार दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से ठगी करने आए एनजीओ कर्मचारी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी फरार है।

पुलिस ने आरोपी के पास मिली लग्जरी कार को सीज कर दिया है। पुलिस कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि ग्राम शेरपुर सहसपुर निवासी एहसान पुत्र वाहिद ने शहर कोतवाली में तहरीर दी।

बताया कि वाहिद ने इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग कंपनी का सस्ती कार से संबंधित विज्ञापन देखकर राजपुर रोड स्थित नीलकंठ आर्केड में बने कार्यालय में जाकर संपर्क किया।

कंपनी के मालिक उदित चड्ढा पुत्र एसके चड्ढा निवासी नानकनगर थाना गांधीनगर जम्मू, सोहेल अहमद पुत्र गुलजार अहमद, निवासी गुर्जरनगर थाना पीरमीठा जम्मू और राघव गुप्ता पुत्र बंसीलाल, निवासी कैनाल रोड साइंस कॉलेज के समीप जम्मू ने वाहिद को झांसे में लेकर नई स्कीम चलाने की बात कही।

आरोपियों ने  वाहिद से कहा कि वह मनपसंद कार का बीस फीसद एडवांस में उन्हें दे दें और किस्त के रूप में दी जाने वाली 80 फीसद रकम कंपनी चुकाएगी।

इस झांसे में आकर वाहिद ने दो लाख कंपनी मालिक को दे दिए। वाहिद ने अपने परिचितों को बताया और उन्होंने भी रकम दे दी। 9 जुलाई को कारों की डिलीवरी होनी थी।

लेकिन ऑफिस बंद मिला। 8 लोगों से करीब 11 लाख की रकम जमा होने पर उदित, सोहेल और राघव 9 जुलाई को जम्मू  निकल किए।

ठगी की जानकारी मिलने पर पुलिस ने तीनों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। सीसीटीवी फुटेज में कार दून से सहारनपुर के रास्ते दिल्ली की ओर जाने का पता चला।

रात में ही सीओ शेखर सुयाल के नेतृत्व में पुलिस टीम दिल्ली पहुंची और दिल्ली स्थित एम्स हॉस्पिटल की पार्किंग से कार समेत उदित और सोहेल को गिरफ्तार कर लिया। बताया कि आरोपियों का पुलिस कस्टडी रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें