dehradun police arrested giani gang members with 200 atm cards with cash and valuables in dehradun - आखिर किसके पास मिले 200 एटीएम कार्ड ? पढ़िए VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिर किसके पास मिले 200 एटीएम कार्ड ? पढ़िए VIDEO

पटेलनगर थाना पुलिस ने लोगों का एटीएम बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले ज्ञानी गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने दो सौ एटीएम कार्ड, तमंचा, पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामए किए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि ग्राम मनेवती तहसील चौपाल हिमाचल प्रदेश निवासी दिनेश चंद्र पांडे पुत्र चतर सिंह पांडे ने 4 सितंबर को पटेलनगर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। एटीएम बदलकर ठगों ने दिनेश के खाते से 2,06643 रुपये और 15 सितंबर को मेहूंवाला निवासी कैलाशचंद का एटीएम बदलकर 24,500 रुपये निकाल लिए थे। पटेलनगर पुलिस ने घटनास्थल आईएसबीटी स्थित एटीएम के आसपास एक कार देखी,जो शहर के कुछ एटीएम के बाहर भी दिखी। संदेह होने पर पुलिस ने कार के नंबर से मालिक का नाम-पते के बारे में जानकारी हासिल की। इस बीच 16 सितंबर की रात्रि को पुलिस को घटना से संबंधित कार के ट्रांसपोर्टनगर से आने की सूचना मिली।

 

पुलिस ने बैरियर लगाकर कार को रुकवा लिया। कार सवार तीन युवकों से कार के कागजात मांगे, लेकिन तीनों ने कागजात होने से मना कर दिया। संदेह होने पर पुलिस तीनों को थाने लेकर पहुंची, जहां तलाशी लेने पर एक युवक के पास से पिस्टल, मैगजीन और दूसरे के पास से तमंचा बरामद किया। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में नाम ज्ञानेंद्र पुत्र रामकिशन हाल पता शिवाजी पार्क शाहदरा दिल्ली मूल निवासी बलराम नगर, थाना लोनी गाजियाबाद उप्र,अमित पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी बलराम नगर लोनी थाना लोनी जिला गाजियाबाद और कलीम बेग पुत्र सलीम बेग निवासी कच्चा बलराम नगर इंटर कालेज गली नंबर दो निकट श्मशान घाट थाना लोनी उप्र हाल निवासी जैन निवास शिवाजी पार्क के निकट शहादरा नई दिल्ली बताए। तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।बताया कि आरोपी ज्ञान गैंग के सदस्य हैं, जिसका सरगना ज्ञानेंद्र हैं। आरोपियों पर दिल्ली में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं। 

वाहन से 1,70,000 रुपये और माइक्रोवेव बरामद
देहरादून। थाना प्रभारी सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि कार से विभिन्न बैकों के एटीएम कार्ड और माइक्रोवेव समेत एक लाख सत्तर हजार रुपये बरामद हुए हैं। कार दिल्ली नंबर की है। यह कार कलीम बेग के नाम पर है। बताया कि आरोपियों द्वारा कुछ रुपये नगद निकाल लिए जाते थे, जबकि कुछ रुपयों से शॉपिंग भी की जाती थी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dehradun police arrested giani gang members with 200 atm cards with cash and valuables in dehradun