ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून-मसूरी रूट पर ट्रैफिक शुरू, बरसात के बाद भूस्खलन से हुआ था बंद

देहरादून-मसूरी रूट पर ट्रैफिक शुरू, बरसात के बाद भूस्खलन से हुआ था बंद

पर्यटन नगरी मसूरी में सोमवार को मौसम साफ होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं बारिश ना होने के कारण मसूरी देहरादून मार्ग पर ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चलता रहा। पर्यटन नगरी मसूरी में खिली धूप के...

देहरादून-मसूरी रूट पर ट्रैफिक शुरू, बरसात के बाद भूस्खलन से हुआ था बंद
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 30 Aug 2021 08:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पर्यटन नगरी मसूरी में सोमवार को मौसम साफ होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं बारिश ना होने के कारण मसूरी देहरादून मार्ग पर ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चलता रहा। पर्यटन नगरी मसूरी में खिली धूप के बाद लोगों ने राहत की सांस ली लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था, वही बाहर से मसूरी घूमने आए पर्यटको ने भी यहां के मौसम का जमकर लुफ्त उठाया।

मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी के पास पिछले दो-तीन महीनों से लगातार मलबा व पत्थर सड़क पर आने के कारण मार्ग बार-बार बाधित होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन सोमवार को मौसम साफ होने के कारण उक्त मार्ग पर ट्रैफिक सुचारू रूप से चलता रहा जिससे मसूरी आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय निवासियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा ।

वहीं, गलोगी के पास हर समय लोक निर्माण विभाग द्वारा दो जेसीबी खड़ी की गई हैं जैसे ही पहाड़ी से मलबा व पत्थर सड़क पर आता हैं वैसे ही जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाकर मार्ग को सुचारू करने का कार्य शुरू किया जाता है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते उक्त मार्ग पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा साथ ही मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पर्यटक घंटों तक जाम में फंसे रहे जिससे अधिकांश पर्यटक मसूरी नहीं पहुंच पाए जिससे उन्हें अपनी बुकिंग तक कैंसिल कराने पड़ी।

वहीं सोमवार को उक्त मार्ग पर ट्रैफिक सुचारू रूप से चलने के कारण काफी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंच रहे हैं और यहां के मौसम का जमकर लुफ्त उठा रहे हैं इस बारे में व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल का कहना था कि सोमवार को काफी पर्यटक मसूरी पहुंचे हैं जो कि एक राहत भरी खबर है। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा मार्ग को सुचारू करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन भारी बारिश के चलते कार्य करने में कुछ दिक्कतें आ रहे हैं जिससे उक्त मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें