ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसड़क के एक तरफ मानव शृंखला, दूसरी तरफ चलेगा ट्रैफिक VIDEO

सड़क के एक तरफ मानव शृंखला, दूसरी तरफ चलेगा ट्रैफिक VIDEO

नगर निगम की ओर से पांच नवंबर को शहर में बनायी जाने वाली मानव शृंखला का रूट मैप तैयार है। मेयर सुनील उनियाल गामा की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि सड़क के एक ओर मानव...

सड़क के एक तरफ मानव शृंखला, दूसरी तरफ चलेगा ट्रैफिक VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 01 Nov 2019 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम की ओर से पांच नवंबर को शहर में बनायी जाने वाली मानव शृंखला का रूट मैप तैयार है। मेयर सुनील उनियाल गामा की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि सड़क के एक ओर मानव शृंखला बनायी जाएगी। दूसरी साइड पर ट्रैफिक चलता रहेगा, लेकिन कोशिश रहेगी कि बड़े वाहनों पर प्रतिबंध रहे। गुरुवार दोपहर नगर निगम में मानव शृंखला को लेकर पार्षदों के बीच बैठक हुई। नगर आयुक्त ने बताया कि सड़कों में ढाई फीट पर चूने से सफेद लाइन खींच दी जाएगी।  इस लाइन के अंदर ही स्कूल के छात्र- छात्राएं व अन्य लोग रहेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से नगर निगम स्तर पर छोटे बच्चे शामिल नहीं किए गए हैं। अगर पार्षद व अन्य कोई बच्चों को लेकर आता है तो वह अपनी जिम्मेदारी पर लेकर आएं। इस दौरान प्लास्टिक की बोतल लेकर न आएं। नौ बजे से लोगों का आना शुरू होगा। सवा दस बजे के आसपास एक सायरन बजेगा। उस वक्त लोग एक दूसरे का हाथ पकड़कर मानव शृंखला बनाना शुरू करेंगे। इस दौरान पॉलीथिन, सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नारे लगाने होंगे। मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि पिछले ढाई महीने से इसकी तैयारी चल रही है। इस दौरान मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कैलाश जोशी, डा. आरके सिंह, उपनगर आयुक्त सोनिया पंत व रोहिताश शर्मा, कर अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली, पार्षद बीना रतूड़ी, भूपेंद्र कठैत, सतीश कश्यप, देवेंद्र पाल सिंह मोंटी, संजय नौटियाल, संजीव मल्होत्रा, कविंद्र सेमवाल, विनोद नेगी, समिधा गुरुंग, कोमल वोहरा, सुखबीर सिंह बुटोला, विनोद कुमार, संगीता गुप्ता, मीरा कठैत, चुन्नीलाल आदि मौजूद रहे।

प्रत्येक पार्षद को सौ लोग लाने का लक्ष्य
बैठक के दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा ने पार्षदों से कहा कि उन्हें मानव शृंखला में लोग लेकर आने हैं।  प्रत्येक पार्षद कम से कम सौ लोगों को लेकर आएंगे। मेयर ने पार्षदों से सुझाव मांगे। डिफेंस कालोनी वार्ड की पार्षद सुशीला रावत ने कहा कि घर-घर कूड़ा उठान की गाड़ियों से भी इस अभियान का प्रचार किया जाए।   किशननगर वार्ड की पार्षद नंदिनी शर्मा ने मानव श्रृंखला बनने से पहले जगह-जगह झांकिया निकालनी चाहिए। इंदिरा नगर वार्ड के पार्षद शुभम नेगी ने जगह जगह स्क्रीन लगाने का सुझाव दिया।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें