dehradun municipal corporation conducts anti encroachment drive in dehradun - देहरादून: राजपुर रोड, मसूरी रोड और सहारनपुर रोड में तोड़े अतिक्रमण, देखें VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून: राजपुर रोड, मसूरी रोड और सहारनपुर रोड में तोड़े अतिक्रमण, देखें VIDEO

प्रशासन की अगुवाई में मसूरी डायवर्जन से साईं मंदिर के बीच चले अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया गया।  इस दौरान मकानों की सड़क तक आयी बाउंड्रीवाल तोड़ दी गई।   कुठालगेट में एक काम्पलेक्स व होटल के अवैध निर्माण को दो जेसीबी लगाकर ध्वस्त किया गया।   अभियान की शुरूआत सुबह 11 बजे हुई।   यहां पर अरबिंदो सोसायटी की बाउंड्रीवाल को जेसीबी से तोड़ा गया।  इसके बाद आगे जाकर शिवालिक हिल्स के पास सड़क पर बने एक अवैध निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया।   इसके बाद प्रशासन की टीम कुठालगेट में बाकी बचे अतिक्रमण  तोड़ने के लिए चल दी।  यहां पर एक दो मंजिला काम्पलेक्स का अवैध निर्माण जेसीबी से तोड़ा गया।  सड़क पर बनी सीढ़ियां तक तोड़ दी गई।  छत का लिंटर तक तोड़ दिया गया।   इस दो मंजिला काम्पलेक्स के अतिक्रमण को तोड़ने के लिए दो जेसीबी लगानी पड़ी।  ऐसे में यहां पर छूटे अतिक्रमणों को संबंधित लोग खुद ही तोड़ने में जुटे रहे।   

सहारनपुर रोड में दूसरे दिन भी चला अभियान
प्रशासन की एक अन्य टीम ने सहारनपुर रोड में सब्जी मंडी से शिमलाबाइपास चौक में सड़क किनारे हुए अतिक्रमण तोड़े।   दुकानों के सड़क तक आए बोर्ड जेसीबी से उखाड़ दिए गए।  कुछ जगहों पर दुकानों के आगे बने फर्श तोड़े गए।   रैंप आदि को भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया।   इसके बाद शिमलाबाइपास के कुछ हिस्से में भी अवैध निर्माण हटाए गए।   वहीं प्रशासन की एक अन्य टीम ने कैनाल रोड में अतिक्रमण चिन्हीकरण का अभियान चलाया। टीम ने 21 अतिक्रमण चिहिन्त किए।   जिसमें घरों की दीवार, रैंप आदि शामिल हैं।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dehradun municipal corporation conducts anti encroachment drive in dehradun