DA Image
27 सितम्बर, 2020|4:08|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: डेढ़ महीने से जूझ रही राजधानी के लिए राहत, रेड से ऑरेंज जोन में हुई शामिल 

corona lockdown relaxation from 4th of may  ht pic

कोरोना संक्रमण से 15 मार्च से जूझ रहे देहरादून के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई। कोरोना संक्रमण के लिहाज से रेड जोन में शामिल देहरादून को शुक्रवार को ऑरेंज जोन में शामिल कर लिया गया है। इससे अभी अफसरों ने राहत की सांस ली है, हालांकि, जनता के लिए अभी कोई रियायत नहीं दी जा रही है।

जिले में विदेश से लौटे आईएफएस अफसर के रूप में 15 मार्च को पहला कोरोना केस आया था। इसके बाद दो और आईएफएस के साथ ही कोराना संक्रमितों की संख्या बढ़ती चली गई। शुरुआत से देहरादून रोड जोन में आ गया था।

बीच में राहत मिली तो इसके बाद जमातियों के संक्रमण का सिलसिला शुरू हो गया। जमातियों के संक्रमित मिलने पर जिले में छह इलाकों को प्रतिबंधित करना पड़ा। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रशासनिक फैसलों के साथ जिले में जनता का सहयोग काफी काम आया।

इसकी बदौलत जिला कम्यूनिटी संक्रमण ट्रांसफर से बचा हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों का यह सहयोग जिले को ग्रीन तक पहुंचाने में अभी चाहिए होगा। उन्होंने कहा कि ओरेंज जोन में आगे कुछ परिवर्तन होगा तो वह केंद्र की गाइड लाइन में बदलाव के बाद होगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:dehradun enters to orange zone from red zone due to due to covid 19 cases after corona cases found in uttarakhand