ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडGood News: छात्रों को अब डिग्री के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, डिजीलॉकर से कर सकेंगे डाउनलोड

Good News: छात्रों को अब डिग्री के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, डिजीलॉकर से कर सकेंगे डाउनलोड

राज्य के विश्वविद्यालयों से पढ़ाई पूरी कर चुके छात्र डिजी लॉकर के जरिये डिग्री, मार्कशीट निकाल पाएंगे। उत्तराखंड मुक्त विवि के निरीक्षण को पहुंचे उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने...

Good News: छात्रों को अब डिग्री के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, डिजीलॉकर से कर सकेंगे डाउनलोड
हिन्दुस्तान टीम, हल्द्वानी | सुमित जोशीMon, 03 Aug 2020 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के विश्वविद्यालयों से पढ़ाई पूरी कर चुके छात्र डिजी लॉकर के जरिये डिग्री, मार्कशीट निकाल पाएंगे। उत्तराखंड मुक्त विवि के निरीक्षण को पहुंचे उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में यह जानकारी साझा की।

उन्होंने बताया कि छात्रों की सुविधा को देखते हुए सभी विश्वविद्यालयों को डिजीलॉकर पर डिग्री-मार्कशीट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। यह व्यवस्था जल्द लागू होगी।

राज्यमंत्री ने बताया कि अगस्त माह में सभी विवि के प्रवास का भी कार्यक्रम होगा। हर विश्वविद्यालय में दो दिन रहकर गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ ही देश की सर्वोच्च सौ यूनिवर्सिटी की सूची में स्थान पाने के लिए नीति बनाने सहित छात्रहित के कई विषयों पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बारे में विश्वविद्यालयों को चर्चा के बिंदु भेज दिए गए हैं।

स्वरोजगार: हजारों युवाओं को बाइक देगी सरकार
दूसरी ओर, किच्छा के पास ग्राम बरा में विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए पहुंचे राज्यमंत्री ने बताया, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में सरकार 20 हजार बेरोजगारों को बाइक देगी। इसका कॉमर्शियल नंबर होगा। सरकार 70 हजार रुपये से लेकर एक लाख पच्चीस हजार रुपये तक की बाइक देगी। किस्त का तीन साल तक का ब्याज सरकार भरेगी।   संबंधित खबर 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें