DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  कोविड कर्फ्यू: उत्तराखंड में एक हफ्ते और 22 जून तक बढ़ीं पाबंदियां, इन बदलावाें के साथ खुलेंगी दुकानें
उत्तराखंड

कोविड कर्फ्यू: उत्तराखंड में एक हफ्ते और 22 जून तक बढ़ीं पाबंदियां, इन बदलावाें के साथ खुलेंगी दुकानें

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 14 Jun 2021 12:29 PM
कोविड कर्फ्यू: उत्तराखंड में एक हफ्ते और 22 जून तक बढ़ीं पाबंदियां, इन बदलावाें के साथ खुलेंगी दुकानें

उत्तराखंड सरकार ने कोविड कर्फ्यू में ढील देते हुए एक हफ्ते और बढ़ाकर 22 जून तक कर दिया है। राज्य में कई तरह की दुकानों को खोलने के लिए हफ्ते में दिन निश्चित कर दिए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में कर्फ्यू में ढील देने के लिए जिलाधिकारियों को अधिकार दे दिया है। सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ भले ही थोड़ा कम जरूर हुआ है, लेकिन अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। कहा कि व्यापारियों की मांग को देखते हुए कोविड कर्फ्यू में छूट दी गई है। मिठाइयों की दुकानें सप्ताह में पांच दिन खोलने के लिए भी सरकार ने सहमति जताई है। 

कोविड के कम होते ग्राफ के बीच सरकार ने कोविड कर्फ्यू के दौरान बाजार को खोलने की अवधि को बढ़ा दिया है। सरकार ने कर्फ्यू को लेकर नई एसओपी भी जारी की है। कोरोना संक्रमण को लगातार घटते देख व्यापारी भी बाजारों को ज्यादा समय तक खुला रखने की मांग कर रहे थे। बढ़ते दबाव को देखते हुए सरकार ने बाजार को दोपहर एक बजे के बजाए शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति दे दी जबकि बाकी व्यवस्थाएं पूर्ववत लागू रहेंगी। वहीं दूसरी ओर, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को शतप्रतिशत क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दे चुकी है। 

सख्ती
1-सिनेमाहॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, खेल संस्थान, स्टेडियम, खेल के मैदान, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिऐटर, ऑडिटोरियम, बार और इनसे जुड़ी गतिविधियां आदि अगले आदेशों तक बंद रहेंगे।

 

संबंधित खबरें