ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पर्यटक स्थलों पर सख्ती से पालन होगा कोविड प्रोटोकॉल 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पर्यटक स्थलों पर सख्ती से पालन होगा कोविड प्रोटोकॉल 

राज्य में पर्यटकों की बेरोकटोक आवाजाही की इजाजत देने के बाद सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। भीड़भाड को नियंत्रित करने व सोशल डिस्टेसिंग का...

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पर्यटक स्थलों पर सख्ती से पालन होगा कोविड प्रोटोकॉल 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 24 Sep 2020 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में पर्यटकों की बेरोकटोक आवाजाही की इजाजत देने के बाद सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। भीड़भाड को नियंत्रित करने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए अतिरिक्त पीआरडी जवानों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से इस संदर्भ में सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। 

राज्य में अभी तक पर्यटकों के लिए कोरोना की 96 घंटे पुरानी नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य था। जबकि होटल में भी दो रात का स्टे अनिवार्य किया गया था। मंगलवार को सरकार ने इन नियमों में बदलाव करते हुए पर्यटकों के लिए राज्य में आने के लिए लगाई गई सभी शर्तों को खत्म कर दिया था। इससे होटल, बाजार व अन्य स्थानों पर भीड़भाड़ बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। इसे देखते हुए सरकार ने सभी जिलों को सावधानी बरतने को कहा है।

यह भी पढ़ें: Covid-19: 95 कैदियों समेत  कोरोना के 1069 मरीज, 17 की मौत

मुख्य सचिव की ओर से जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने, मास्क व अन्य प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए अतिरिक्त पीआरडी जवानों की तैनाती की जाए ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। सभी जिला अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें