Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडओमिक्रॉन : कहीं मुसीबत न बन जाए ये लापरवाही, बिना कोरोना जांच के उत्तराखंड बॉर्डर में घूस रही गाड़ियां

ओमिक्रॉन : कहीं मुसीबत न बन जाए ये लापरवाही, बिना कोरोना जांच के उत्तराखंड बॉर्डर में घूस रही गाड़ियां

हिन्दुस्तान टीम, हरिद्वारShivendra Singh
Sun, 05 Dec 2021 05:26 PM
ओमिक्रॉन : कहीं मुसीबत न बन जाए ये लापरवाही, बिना कोरोना जांच के उत्तराखंड बॉर्डर में घूस रही गाड़ियां

इस खबर को सुनें

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। भारत में भी इसकी दस्तक शुरू हो गई है। उत्तराखंड सरकार के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य की सीमाओं पर कोरोना की जांच शुरू कर दी है। हालांकि चिड़ियापुर बॉर्डर पर कोरोना जांच को लेकर लापरवाही सामने आई है। यहां बिना कोरोना जांच के ही वाहनों को जाने दिया जा रहा है।

उत्तराखंड की सीमाओं पर कोरोना की जांच की जा रही है, जबकि रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर भी यह जांच हो रही है। रविवार को हिन्दुस्तान की टीम ने दोपहर के समय चिड़ियापुर राज्य की सीमा पर जिला प्रशासन के दावों की पड़ताल की तो 20 मिनट में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खुल गई। हिन्दुस्तान की टीम दो बजकर बीस मिनट पर मौके पर पहुंची और बीस मिनट तक मौके पर रही भी। कोरोना की तीसरी लहर के चलते वेरिएंट के खतरे चलते जिला प्रशासन कितना सतर्क है यह अंदाजा व्यवस्थाओं को देखकर लगाया जा सकता है।

राज्य के बाहर से आने वाले सभी वाहन बिना किसी रोकटोक और जांच के सीमा में प्रवेश कर रहे थे। जबकि दोपहर 2 बजे के बाद वाहनों को न रोकने और जांच न करने के बाबत पूछे जाने पर टीम प्रभारी ने लंच होने की बात कह कर पला झाड़ लिया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैनात एंटीजन जांच टीम के प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि सीमा पर पुलिस प्रशासन के सहयोग के बिना आने वाले हर यात्री की जांच सम्भव नहीं है। पुलिस वाहनों को रोककर यात्रियों को दोनों वैक्सीन लगाने का प्रमाण और एन्टीजन जांच के लिए रोकने की व्यवस्था करती है तभी एंटीजन जांच सम्भव हो सकेगी। विभाग के आदेश पर चिड़ियापुर सीमा पर टेस्टिंग के लिए 12 कर्मचारी और लाहड़पुर सीमा पर तीन कर्मचारियों का स्टॉफ लगाया गया है। बताया कि रविवार को दोपहर 2 बजे तक दोनों सीमाओं पर 565 यात्रियों की जांच की गई।

epaper

संबंधित खबरें