Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडCovid-19:ढाई महीने बाद उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव केसों में उछाल,पौड़ी जिले में सबसे ज्यादा केस 

Covid-19:ढाई महीने बाद उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव केसों में उछाल,पौड़ी जिले में सबसे ज्यादा केस 

मुख्य संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Sun, 28 Nov 2021 07:34 PM
Covid-19:ढाई महीने बाद उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव केसों में उछाल,पौड़ी जिले में सबसे ज्यादा केस 

इस खबर को सुनें

उत्तराखंड में ढाई महीने बाद कोरोना के सबसे अधिक मरीज सामने आए हैं। रविवार को एक ही दिन में 36 नए मरीज मिले हैं जिससे राज्य में एक बार फिर संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को पौड़ी जिले में सबसे अधिक 19 नए मरीज मिले हैं। जबकि नैनीताल में सात, देहरादून में पांच, हरिद्वार में दो, अल्मोड़ा में दो और यूएस नगर जिले में एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 44 हजार 219 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 176 हो गई है। एसडीसी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल ने बताया कि राज्य में 15 सितम्बर को सबसे अधिक 49 नए मरीज मिले थे। उसके बाद रविवार को सबसे अधिक 36 नए मरीज मिले हैं।

उन्होंने कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है। सभी को कोरोना से बचाव के उपाय अनिवार्य रूप से करने चाहिए। राज्य में रविवार को संक्रमण दर 0.67 प्रतिशत पहुंच गई है। जो सामान्य दिनों की तुलना में तीन गुना तक अधिक है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से रविवार को केवल तीन हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 5300 के करीब सैंपलों की रिपोर्ट आई है। रविवार को 28 हजार के करीब लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए गए हैं।

चार दिन से लगातार बढ़ रहे मरीज
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण पिछले काफी समय से बढ़ रहा है। पिछले चार दिनों के आंकड़े देखे जाएं तो राज्य में संक्रमण बढ़ रहा है। 25 नवम्बर को राज्य में आठ मरीज मिले थे। 26 नवम्बर को मरीजों की संख्या 13 हुई, 27 नवम्बर को राज्य में 14 मरीज मिले जबकि रविवार को शनिवार की तुलना में मरीजों में 150 प्रतिशत से अधिक का इजाफा होते हुए 36 नए मरीज मिल गए हैं।

epaper

संबंधित खबरें