ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकरोड़ों के किट्टी प्रकरण में दंपति गिरफ्तार, महिलाओं ने कोतवाली घेरी : VIDEO

करोड़ों के किट्टी प्रकरण में दंपति गिरफ्तार, महिलाओं ने कोतवाली घेरी : VIDEO

करोड़ों की ठगी के मामले में किट्टी संचालक दंपति को दो किशोरियों समेत पुणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है। दंपति के पकड़े जाने की सूचना पर महिलाओं ने शहर कोतवाली और कचहरी परिसर में जमकर हंगामा...

करोड़ों के किट्टी प्रकरण में दंपति गिरफ्तार, महिलाओं ने कोतवाली घेरी : VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 12 Jul 2019 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

करोड़ों की ठगी के मामले में किट्टी संचालक दंपति को दो किशोरियों समेत पुणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है। दंपति के पकड़े जाने की सूचना पर महिलाओं ने शहर कोतवाली और कचहरी परिसर में जमकर हंगामा किया।  28 अप्रैल 2019 को नीलम कपूर पत्नी ज्योति कपूर निवासी साकेत कॉलोनी राजपुर रोड ने चौकी धारा में किट्टी संचालिका भावना शर्मा, पति अजय शर्मा और दो बेटियों के खिलाफ करोड़ों की ठगी की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।आरोप था कि भावना शर्मा वर्ष 2016 से ओम साईं राम के नाम से दून में कई किट्टियों का आयोजन कर रही थी और 24 अप्रैल को काफी शहरवासियों के रुपये लेकर फरार हो गयी है। आरोप है कि भावना शर्मा एवं उसके परिवार ने लोगों का करीब 1 करोड़ रुपये से अधिक धोखाधड़ी से हड़प लिया है। इसी क्रम में 9 जुलाई को जानकारी मिली कि उक्त सभी पुणे महाराष्ट्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां छुपे हुए हैं।  इस सूचना एसआई दीपक धारीवाल के नेतृत्व में टीम ने 11 जुलाई को उक्त सभी को पुणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया। इनकी दोनों बेटियां नाबालिग हैं।

सभी को लेकर पुलिस दून पहुंची थी। इसकी जानकारी मिलने पर शुक्रवार की सुबह इंदू ठाकुर, सराज तलवार, गंगा डाबराल, किरण नौटियाल, विभा, मालती, सोनिया, नीलम, अन्नू, अर्चना आदि सैकड़ों महिलाओं ने पल्टन बाजार कोतवाली पहुंचकर जमकर हंगामा किया। महिलाओं ने दंपति को उन्हे सौंपने की मांग की। महिलाओं ने किशोरियों में एक को बालिग बताकर उन्हें छोड़ने पर पुलिस पर आरोप लगाए। पुलिस ने किसी तरह महिलाओं को समझाकर शांत कराया।इस बीच पुलिस सुरक्षा में दंपति को कोर्ट में पेश किया गया, जहां पीछे-पीछे महिलाएं भी वहां पहुंच गई। बताया गया है कि कचहरी परिसर में भी महिलाओं ने हंगामा किया। एसएसआई अशोक राठौड़ ने बताया कि  विधि विवादित दोनों किशोरियों को उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया। दंपति को न्यायालय में पेश कर जिला कारागार भेज दिया गया है। 

 

साईं मेहर बुटीक चलाते थे 
देहरादून। आरोपी ओंकार रोड पर साई मेहर बुटीक (ग्लिटज ग्लैम) के नाम से एक दुकान भी चलते थे। उनकी किट्टियों का आयोजन शहर के विभिन्न रेस्टोरेंट, होटल्स में होता था। 

 

प्रति महीने पांच लाख का घाटा होता था: भावना
देहरादून। कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि पूछताछ पर भावना व अन्य ने बताया कि भावना का रुड़की में मायका है। अजय शर्मा से करीब 20 वर्ष पहले देहरादून में शादी हुई थी। करीब 9 वर्ष से यह अपनी दीदी के साथ ओंकार रोड चुक्खू मोहल्ला में रहती थी। पति अजय रीठा मंडी में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान करता था। 5 वर्षों से किट्टी का काम कर रही थी। प्रति माह करीब 5 लाख रुपये का घाटा होता रहा,जिस कारण लोगों के पैसे धीरे वापस नहीं हो पाए और देनदारी बढ़ती रही। करीब 6 महीने से नुकसान इतना हुआ कि किसी का भी पैसा वापस नहीं हो पाया तो लोग दवाब डालने लगे। 24 अप्रैल की रात्रि को परिवार सहित फरार हो गईं। 

 

रुड़की से ट्रेन से शिरडी पहुंचे
देहरादून। महिलाओं ने बताया कि आरोपी दून से रुड़की तक टैक्सी से पहुंचे थे। यहां से ट्रेन से दिल्ली पहुंची और फ्लाइट से शिरडी पहुंचकर दर्शन किए। शिरडी से पुणे सिंहगढ़ थाना छेत्र अंतर्गत नरे रोड पर इनके परिचितों द्वारा किराये पर दिलाये फ्लैट में रहे थे।

 

किट्टी से बचें
देहरादून। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि दून पुलिस जनता से पुनः अपील करती है कि अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई/बचत के पैसे को किसी भी किट्टी/ कमेटी में न लगाएं। पैसे डूबने की पूर्ण संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। 

यह रहे टीम में शामिल पुलिस टीम
देहरादून। टीम में सीओ सिटी शेखर सुयाल,प्रभारी निरीक्षक एसएस नेगी, एसएसआई अशोक राठौड़, एसआई दीपक धारीवाल, सिपाही लोकेंद्र उनियाल, सिपाही अरशद अली, सिपाही माधुरी, सिपाही प्रमोद शामिल रहे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें