ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोरोना लॉकडाउन पलायन: गाजियाबाद से पैदल भूखे प्यासे पहुंच रहे पहाड़ों के युवा

कोरोना लॉकडाउन पलायन: गाजियाबाद से पैदल भूखे प्यासे पहुंच रहे पहाड़ों के युवा

कोरोना वायरस देशभर में भयंकर महामारी का रूप ले चुका है। इससे जहां पूरी तरह आम जनजीवन अस्त व्यस्त है, वहीं सबसे ज्यादा दिक्कत का उनको सामना करना पड़ रहा है। जो दो जून की रोटी की तलाश में अपने घरों से...

कोरोना लॉकडाउन पलायन: गाजियाबाद से पैदल भूखे प्यासे पहुंच रहे पहाड़ों के युवा
रुद्रपुर। धीरज जोशीSun, 29 Mar 2020 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस देशभर में भयंकर महामारी का रूप ले चुका है। इससे जहां पूरी तरह आम जनजीवन अस्त व्यस्त है, वहीं सबसे ज्यादा दिक्कत का उनको सामना करना पड़ रहा है। जो दो जून की रोटी की तलाश में अपने घरों से दूर दिल्ली, गाजियाबाद यूपी में नौकरी कर रहे हैं। एकाएक हुए लॉकडाउन के बाद वाहन न मिलने से यह लोग पैदल ही भूखे प्यासे सफर करने को मजबूर हैं। 

रविवार को ऐसे ही कुछ युवा दिल्ली गाजियाबाद से पैदल ही अपने गांव अल्मोड़ा, भीमताल को जाते मिले। रुद्रपुर-हल्द्वानी हाईवे पर टांडा जंगल में हिन्दुस्तान ने उनसे बातचीत की तो उन्होंने अपना दर्द बयां किया। उनका कहना था कि इस विषम परिस्थिति में सरकार ने ट्रांसपोर्ट तो छोड़ो खाने-पीने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं की है।

शनिवार सुबह गाजियाबाद और दिल्ली से चले इन युवाओं ने बताया कि शनिवार शाम को उन्होंने आखिरी बार खाना खाया था। इसके बाद वह भूखे प्यासे ही सिर्फ चल रहे हैं। युवाओं के आगे बस अभी सिर्फ अपने घर अपनों के पास पहुंचना ही एकमात्र लक्ष्य दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें